1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. darbhanga
  5. 79 people lost their lives in road accidents in darbhanga during five months asj

दरभंगा में पांच माह के दौरान सड़क हादसे में गयी 79 लोगों की जान, डूबने से मर गये 13 लोग

जनवरी से मई माह के बीच जिला में सड़क दुर्घटना में 79 लोगों ने जान गंवा दी. जबकि अन्य मामले में 13 लोगों की असामयिक मौत हुई है. इस तरह से देखा जाए तो सड़क दुर्घटना में मरने वाले लोगों की संख्या अकाल मौत मामले में काफी अधिक है. यह संख्या छह गुणा ज्यादा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हादसे में मौत
हादसे में मौत
फाइल फोटो

राजकुमार रंजन, दरभंगा. जनवरी से मई माह के बीच जिला में सड़क दुर्घटना में 79 लोगों ने जान गंवा दी. जबकि अन्य मामले में 13 लोगों की असामयिक मौत हुई है. इस तरह से देखा जाए तो सड़क दुर्घटना में मरने वाले लोगों की संख्या अकाल मौत मामले में काफी अधिक है. यह संख्या छह गुणा ज्यादा है.

कुल 8054 लोगों की मौत का मामला निबंधित हुआ

जिला में इस वर्ष मई तक कुल 8054 लोगों की मौत का मामला निबंधित हुआ है. इसमें 4869 पुरुष एवं 3185 महिला शामिल हैं. जिला सांख्यिकी विभाग को मृतक के परिजन द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए उपलब्ध कराए गए आवेदन का आंकड़ा बताता है कि सबसे अधिक 1985 लोगों की मौत जनवरी महीने में हुई है. सबसे कम 1349 लोगों की मौत अप्रैल महीने में हुई है.

24 ने तो घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया

इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस के अनुसार जनवरी से मई महीने तक 79 लोगों की मौत हुई है. 42 गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सबसे अधिक रोड एक्सीडेंट मई महीने में हुआ, जिसमें 28 लोगों की जान चली गयी. 24 ने तो घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया. 16 गंभीर रुप से घायल हुए. सबसे कम पांच एक्सीडेंट जनवरी महीने में हुआ. इसमें चार की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. तीन गंभीर रूप से घायल हुए.

जनवरी से मई के बीच 13 की मौत डूबने से

जिला आपदा प्रबंधन विभाग का आंकड़ा बताता है, कि जनवरी से मई के बीच 13 की मौत डूबने, गैस सिलेंडर विस्फोट एवं आंधी तूफान से हुई है. सबसे अधिक अप्रैल एवं मई महीने में मौत हुई है. जनवरी, फरवरी-मार्च महीने में एक-एक अप्राकृतिक मौत दर्ज की गयी है.

क्या कहते हैं आंकड़े

महीना- एक्सीडेंटल डेथ--असमायिक मौत--- सामान्य मौत

  1. जनवरी-- 04-- 01-- 1980

  2. फरवरी-- 09-- 01-- 1615

  3. मार्च--- 21-- 01--- 1551

  4. अप्रैल--- 17-- 05-- 1325

  5. मई--- 28-- 05-- 1485

क्या कहते हैं अधिकारी

जिला सांख्यिकी पदाधिकारी शंभू प्रसाद यादव ने कहा कि जनवरी से मई महीने तक 92 लोगों की मौत एक्सीडेंट समेत अन्य अप्राकृतिक मामले में हुई है. 7962 लोगों की मौत बीमारी से अथवा उम्र पर हुई है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें