छुट्टी से नहीं लौटे सफाईकर्मी छठ के बाद कचरे से पटा शहर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गली-मोहल्लों तक में गंदगी का अंबार, आवारा पशुओं की मौज

दरभंगा टावर पर जोन प्रभारी व जमादार ने लगायी झाड़ू

दरभंगा : छठ पर्व के बाद से शहरी क्षेत्र में सफाई कार्य बंद है. शनिवार की दोपहर तक साफ-सफाई की गयी. इसके बाद से सफाई कर्मी नजर नहीं आ रहे हैं. मोहल्लों की गलियों व चौक-चौराहे पर कचरों की ढेर लगी है. इससे होकर गुजरने वालों को उठ रहे दुर्गंध से सांस लेना मुश्किल हो रहा है. पिछले तीन दिनों से जमा कचरे के ढेर पर आवारा पशु धमाचौकड़ी मचा रहे हैं. लगातार तीसरे दिन कचरे का उठाव नहीं होने से मोहल्लावासी तथा राहगीर को समस्या हो रही है.

छठ पूर्व दो पालियों में हो रहा था उठाव: दीपावली व छठ के मद्देनजर निगम प्रशासन द्वारा शहर की साफ-सफाई व कचरे का उठाव दो पाली में कराया जा रहा था. शनिवार की दोपहर तक काम करने के बाद सफाई कर्मी व वाहन चालक छठ मनाने अपने-अपने घर चले गये. लगातार दो पालियों में किये गये काम से हुयी थकावट व पर्व समापन के बाद ड्यूटी पर नहीं लौटने से कचरे के ढ़ेर में इजाफा हो रहा है. वहीं रही-सही कसर लोगों द्वारा फुटपाथ पर बिक्री के बाद व स्थायी दुकानदार सामान बेचने के बाद अवशेष को सड़क पर डाल दिये जाने से आवागमन तक में परेशानी खड़ा कर दिया है.

जमादार व जोन प्रभारी ने थामी कमान: दरभंगा टावर पर बेतरतीब फैले कचरे व मजदूर के अभाव में जोन प्रभारी विनोद यादव, जमादार मनोज राम व जेसीबी चालक ने झाड़ू लगा कर सड़क की सफाई किया. पांच ट्रैक्टर निगम का एवं दो भाड़े के ट्रैक्टर पर तीन मजदूर तथा छह सफाई मजदूर में से दो दैनिक पर रख सफाई का कार्य किया गया. चार जेसीबी में से एक वीआइपी रुट के कचरा प्वांइट से, एक डपिंग ग्राउंड पर तथा एक दरभंगा टावर, शिवधारा, मिर्जापुर, बेला आदि क्षेत्र के मुख्य सड़क पर जमा कचरा प्वाइंट से उठाव किया गया. वहीं प्वाइंट से कचरा उठाव के बाद दुकान खुलते ही कचरा फेंकने से स्थिति जस की तस नजर आने लगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें