1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus latest news live update testingnumbers death cases district wise more than 2100 cases found for the third consecutive day knowlockdown today news

Coronavirus in Bihar, Lockdown Updates : बिहार में कोरोना से अभी तक 269 लोग की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Bihar LIVE Update
Coronavirus in Bihar LIVE Update
Twitter

Coronavirus in Bihar, Lockdown Live Updates : बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में 14 और लोग की मौत होने के साथ ही इस जानलेवा संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 269 हो गयी. वहीं राज्य में अभी तक कुल 43,591 लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में गया और नालंदा में तीन-तीन, बेगूसराय और पटना में दो-दो, औरंगाबाद, लखीसराय, मुंगेर और नवादा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 269 लोग की मौत हुई है. कोरोना से संबंधित अपडेट न्यूज के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल 43,591 हुई

पटना : बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे में 14 और लोग की मौत होने के साथ ही इस जानलेवा संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 269 हो गयी. वहीं राज्य में अभी तक कुल 43,591 लोग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में गया और नालंदा में तीन-तीन, बेगूसराय और पटना में दो-दो, औरंगाबाद, लखीसराय, मुंगेर और नवादा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है. प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से 269 लोग की मौत हुई है.

बिहार में संक्रमण से सबसे ज्यादा 41 लोग की मौत पटना में हुई है. वहीं भागलपुर में 26, गया में 17, रोहतास में 13, नालंदा में 15, मुजफ्फरपुर और मुंगेर में 11-11, दरभंगा, बेगूसराय और समस्तीपुर में 10-10, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और सारण में भोजपुर और सीवान में सात, नवादा में छह, खगड़िया और वैशाली में पांच-पांच, अररिया, औरंगाबाद, जहानाबाद, किशनगंज, पूर्णिया और सीतामढी में चार-चार, कैमूर और कटिहार लखीसराय में तीन-तीन, अरवल, बांका, बक्सर और मधुबनी में दो-दो जबकि गोपालगंज, जमुई, मधेपुरा, सहरसा, शेखपुरा, शिवहर और सुपौल जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

राज्य में मंगलवार शाम चार बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 2480 नये मामले सामने आने के साथ ही अभी तक कुल 43,591 लोग के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के अबतक जो 43,591 मामले सामने आये हैं उनमें पटना जिला के 7481, भागलपुर के 2335, मुजफ्फरपुर के 1943, गया के 1819, नालंदा के 1745, रोहतास के 1695, बेगूसराय के 1497, सीवान के 1341, सारण के 1326, नवादा के 1213, भोजपुर के 1252, पश्चिम चंपारण के 1150, समस्तीपुर के 1091, वैशाली के 1053, पूर्णिया के 1026, मुंगेर के 978, पूर्वी चंपारण 970, मधुबनी के 935, खगडिया के 933, कटिहार के 926, बक्सर के 831, गोपालगंज के 817, जहानाबाद के 791, सुपौल के 758, औरंगाबाद के 745, दरभंगा के 741, लखीसराय के 717, जमुई के 710, मधेपुरा के 601, किशनगंज के 598, सहरसा के 572, बांका के 526, शेखपुरा के 480, अररिया के 476, अरवल के 461, सीतामढी के 422, कैमूर के 385 तथा शिवहर जिले के 251 मामले शामिल हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में 16275 नमूनों की जांच की गयी और 1376 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना सपोर्ट टीम के लिए 10 आइपीएस अधिकारियों की एएसपी के रूप में तैनाती

बिहार सरकार ने 2018 और 2019 बैच के 10 ट्रेनी आइपीएस अधिकारियों की तैनाती अलग-अलग जिलों में एएसपी (सहायक पुलिस अधीक्षक) के रूप में की है. इनका 31 अगस्त 2020 से 30 जनवरी 2021 तक प्रशिक्षण होना है. इसमें 2018 बैच के अमित रंजन को रोहतास, वैभव शर्मा को दरभंगा, हिमांशु को समस्तीपुर के अलावा 2019 बैच के रौशन कुमार को गया, अवधेश दीक्षित को बेगूसराय, भरत सोनी को भागलपुर, राज को मोतिहारी, चंद्र प्रकाश को नवादा, अभिनव धीमन को पूर्णिया और शुभम आर्य को पटना में तैनात किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रभार संभालते ही एनएमसीएच के दौरे पर गये प्रधान सचिव

स्वास्थ्य विभाग के नये प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मंगलवार कार्यभार संभाल लिया. उन्होंने विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की स्वास्थ्य विभाग के कार्यों का फीडबैक लिया. उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कोविड-19 मुक्त बिहार बनाने की दिशा में किये जा रहे कार्यों में और तेजी लायी जाये. इसके बाद प्रधान सचिव कोविड 19 संक्रमितों के लिए डेडीकेटेड अस्पताल, नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया और वहां पर किये जा रहे मरीजों के इलाज का जायजा लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

PHC में रैपिड एंटीजन किट से जांच में 7 कोरोना पॉजिटिव मिले

भोजपुर जिले के कोइलवर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रैपिड एंटीजन किट से 44 लोगों की जांच की गयी. इनमें पीएचसी के एक कर्मी समेत सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये. लैब टेक्नीशियन अनिल कुमार ने एंटीजन किट से 44 लोगों की जांच के लिए स्वाब लिया. इसकी रिपोर्ट आधे घंटे में मिल गयी. चिकित्सा पदाधिकारी डॉ नवीन कुमार ने बताया कि पीएचसी में एंटीजन किट से कोरोना जांच की सुविधा उपलब्ध हो गयी है. मंगलवार को 44 लोगों की जांच की गयी. इनमें सात लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य कर्मी पंकज कुमार ने सभी पॉजिटिव मरीजों को होम कोरेंटिन के लिए शपथ भरवाया.

email
TwitterFacebookemailemail

चार जिलों में मिले सौ से अधिक मरीज

पटना : स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के अनुसार पटना, नालंदा, मुजफ्फरपुर व गया राज्य में ऐसे जिले हैं जहां अकेले 27 जुलाई को 100 से अधिक मामले मिले है. पटना में जहां 306 मामले मिले हैं, वहीं 162 मरीज अकेले मुजफ्फरपुर में मिले हैं. नालंदा और गया में भी 121 और 115 मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना पहुंचा 430 ऑक्सीजन कंसट्रेटर

पटना-भारत सरकार से बिहार को 430 ऑक्सीजन कंसट्रेटर प्राप्त हुआ है, 320 ऑक्सीजन कंसट्रेटर रास्ते में है, इस प्रकार कुल 750 ऑक्सीजन कंसट्रेटर भारत सरकार ने भेजा है. स्वास्थ्यमंत्री मंगल पांडेय ने ट्वीट कर दी जानकारी.

email
TwitterFacebookemailemail

अकेले 27 जुलाई को राज्य में 1749 संक्रमित मिले

पटना : स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार बिहार में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 43591 हो गयी है. विभाग की ओर से जारी सूची के अनुसार अकेले 27 जुलाई को राज्य में 1749 संक्रमित मिले हैं, जबकि 26 जुलाई को 731 संक्रमित मिले थे.

email
TwitterFacebookemailemail

होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से जिलाधिकारी ने की बात

सीतामढ़ी: होम आइसोलेशन में रह रहे कई मरीजो से जिलाधिकारी बात कर पूछा उनका हाल..कई मरीजो ने कहा कि स्वस्थ होकर अपना ब्लड प्लाज़्मा करेगे दान. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल पहुँचकर कोरोना संक्रमण के जाँच कार्यो का लिया जायजा. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कोरोना जाँच में तेजी लाए सभी संपर्क सूची, कंटेन्मेंट जोन में जांच करें. अस्पताल में लागतर माइकिंग के माध्यम से कोविड जांच की जानकारी दे.

email
TwitterFacebookemailemail

खगड़िया में 50 शय्या का कोविड स्पेशल वार्ड तैयार

खगड़िया: सरकार के निदेशानुसार अब खगड़िया में भी अन्य व्यवस्थाओं के अलावा एक 50 शय्या का कोविड स्पेशल वार्ड को अंतिम रूप दिया जा रहा है जहां ऑक्सीजन एवं अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं. इधर, अब रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की सुविधा खगड़िया के हर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपलब्ध है. अगर आप कोरोना लक्षणयुक्त हैं अथवा किसी कोरोना संपुष्ट व्यक्ति के निकट संपर्क में रहे हैं तो इस निःशुल्क सुविधा का लाभ उठाएँ एवं अविलम्ब रिपोर्ट पाएँ.

email
TwitterFacebookemailemail

रिपोर्ट को अद्यतन करने का निर्देश

गया: कोविड-19 कोरोना से बचाव व सुरक्षा के मद्देनजर जिला पदाधिकारी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि आरटीपीसीआर एवं ट्रूनेट से की जा रही सैंपल जांच की रिपोर्ट को अद्यतन करने के लिए एक अलग से टीम गठित कर, सभी जांच प्रतिवेदन को अद्यतन कराएं।

email
TwitterFacebookemailemail

जिलाधिकारी ने किया मुआयना

मोतिहारी: जिलाधिकारी ने रहमानिया हॉस्पिटल का कोविंद19 के आइसोलेशन सेंटर निरीक्षण किया,आइसोलेशन सेंटर वेंटीलेटर और अन्य व्यवस्था का जिलाधिकारी ने मुआयना किया.

email
TwitterFacebookemailemail

डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में लगाये जायेंगे 25 वेंटिलेटर

दरभंगा. डीएमसीएच में कोरोना मरीजों की इलाज के लिये सुविधा मुहैया कराने को लेकर सोमवार को दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एचके झा ने विभागाध्यक्षों के साथ बैठक की. प्राचार्य ने सभी विभागाध्यक्षों को अपने विभाग से वरीय व जूनियर चिकित्सकों का संपूर्ण डिटेल मोबाइल सहित 24 घंटे के भीतर भेजने का निर्देश दिया है, ताकि उनको कोरोना वार्ड व आइसीयू में रोस्टर के अनुसार डयूटी पर लगाया जा सके. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के मद्देनजर कोरोना आइसीयू व वार्ड में मरीजों की इलाज को लेकर पुख्ता इंतजाम पर विचार किया गया. कोरोना आइसीयू में बेडों की संख्या बढ़ाकर 25 किया जायेगा. सभी बेडों पर वेंटिलेटर लगाने का निर्देश प्राचार्य ने दिया. इस प्रकार कोरोना वार्ड में कम से कम 25 बेडों पर गंभीर कोरोना रोगी के उपचार के लिये वेंटिलेटर व अन्य चिकित्सकीय उपकरण लगाया जाएगा. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने पिछले सप्ताह डीएमसीएच को 20 वेंटिलेटर भेजा था.

email
TwitterFacebookemailemail

डीएमसीएच में कोरोना संक्रमण को लेकर नियंत्रण कक्ष चालू

दरभंगा. डीएमसीएच में नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. नियंत्रण कक्ष 24 घंटे कार्यरत रहेगा. नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06272-252024 पर शिकायत, सुझाव एवं जानकारी दी जा सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

कई क्लिनिक बंद, कुछ डटे हैं कर्तव्य पर

भभुआ सदर में कोरोना संक्रमण के डर से भभुआ और मोहनिया में कई निजी क्लिनिक में ताले लटके हैं. डॉक्टर मरीजों को देखने से कतरा रहे हैं. लेकिन, इन सभी के बीच भी कुछ चिकित्सकों में मानवता बची हुई है और वह मरीजों का इलाज अनवरत जारी रखे हुए हैं. हालांकि, कुछ चिकित्सक भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. फिर भी वह अपने कर्तव्य से कुछ डॉक्टर पीछे नहीं हट रहे हैं और मानवता को जिंदा रखे हुए है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में 15 तक बढ़ सकता है लॉकडाउन!

पटना जिले में 15 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने से इसकी संभावना जतायी जा रही है. जिले में अभी प्रतिदिन 500 से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं. फिलहाल लॉकडाउन 31 जुलाई तक है.

email
TwitterFacebookemailemail

14 हजार से अधिक सैंपलों की जांच हुई

राज्य में लगातार दूसरे दिन 14 हजार से अधिक सैंपलों की जांच की गयी. पिछले 24 घंटे में 14,236 सैंपलों की जांच हुई. इससे एक दिन पहले 14,199 सैंपलों की जांच की गयी थी. अब तक चार लाख 70 हजार 560 सैंपलों की जांच की जा चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में लगातार चौथे दिन 500 से अधिक मिले नये संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार सबसे अधिक पटना जिले में 553 नये केस मिले हैं. पटना में सोमवार को 552 नये कोरोना मरीज मिले हैं. यह लगातार चौथे दिन, जब यहां 500 से ज्यादा मरीज मिले हैं. इसके साथ ही पटना में कोरोना पाॅजिटिवों संख्या बढ़ कर 6,985 हो गयी. इसके अलावा नवादा व गया में 91-91, नालंदा में 87, पूर्णिया में 82, पश्चिम चंपारण में 79, सुपौल में 78, भोजपुर में 77, रोहतास में 69, औरंगाबाद में 67, सारण में 63, किशनगंज में 60, मधुबनी में 57, मुजफ्फरपुर में 53, मधेपुरा में 51, दरभंगा में 48, बेगूसराय में 43, पूर्वी चंपारण में 46, बक्सर में 42, भागलपुर में 37, वैशाली व कैमूर में 31-31, समस्तीपुर व अररिया में 30-30, सीवान व लखीसराय में 29-29, बांका में 27, गोपालगंज में 26, कटिहार व जमुई में 25-25, मुंगेर में 22, शेखपुरा में 21, सहरसा व सीतामढ़ी में 19-19, खगड़िया में 18, अरवल में 15, जहानाबाद में 14 और शिवहर में सात नये पॉजिटिव पाये गये हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें