सांथ से गोपपुर गांव जाने वाली सड़क का होगा मरम्मतीकरण

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

इटाढ़ी : सोमवार को प्रखंड के साथ रजवाहा स्थित सांथ-गोपपुर सड़क मरम्मती कार्य का शिलान्यास परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने फीता काटकर किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष विजय कुशवाहा ने की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि बहुत दिन से इस सड़क से जुड़े लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर हमने सांथ गांव से गोपपुर गांव तक नहर के किनारे जाने वाली सड़क को चकाचक करने के लिए मन में ठान लिया था, आज वह समय पूरा हो रहा है.

शिलान्यास के दौरान उन्होंने कहा कि यह सड़क काफी जर्जर हो गयी है. सड़क के खराब हो जाने के कारण दर्जनों गांव के ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके चलते ग्रामीणों को आवागमन करने में बाधा उत्पन्न हो रही है. अब इस समस्या से दर्जनों गांव के ग्रामीणों को राहत मिलेगी.
साथ ही अतरौना पंचायत के मुखिया ज्योति प्रकाश सिंह ने अतरौना पुल को जोड़ने वाली सड़क की जर्जर स्थिति से मंत्री को अवगत कराया. जिस पर मंत्री द्वारा उपस्थित अधिकारी को सड़क का प्राक्कलन राशि तैयार कर मरम्मत कराने का दिशा-निर्देश दिये. साथ ही सिटकौना गांव के लिए एक पुल का शिलान्यास बहुत जल्द करने का भी आश्वासन दिया.
बताते चलें कि सड़क की मरम्मत 13.1 किलोमीटर तक 4 करोड़ 48 लाख की राशि से किया जायेगा. मौके पर जदयू जिलाध्यक्ष विंध्याचल सिंह कुशवाहा, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष इंद्रलेश पाठक, संतोष सिंह, पूर्व मुखिया विंध्याचल सिंह, मुखिया आशा देवी, कन्हैया राय, विनोद कुमार सिंह, रामसागर सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे.
कन्या उत्थान को लेकर मिलने वाली सुविधाओं पर चर्चा
केसठ. जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना चलायी जा रही है.‌ मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का कार्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है. इसको लेकर प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केसठ के परिसर में सोमवार को एएनएम तथा आशा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई.‌ बैठक की अध्यक्षता प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ भोला चौधरी ने की. इस दौरान कन्या उत्थान को लेकर मिलने वाली सुविधाओं को लेकर चर्चा की गयी .
इसको लेकर सभी एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं को कार्य में तेजी लाने को लेकर निर्देश दिया गया . ताकि समय से सारे कागजात को विभाग को भेजा जा सके. इसको लेकर एएनएम और आशा कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र के घर घर जाकर इस आवेदन भरकर विभाग को जमा करेंगी. मौके पर सुशील कुमार, गौतम कुमार ,शांति देवी, रंजू देवी ,कुसुम देवी ,पुष्पा देवी समेत अन्य लोग मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें