1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news khagaria news khagaria gogri phc medical officer and head clerk arrested for taking bribe upl

खगड़िया में 1.50 लाख चिकित्सा प्रभारी और 30 हजार घूस लेते हेड क्लर्क को निगरानी की टीम ने किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोगरी पीएचसी प्रभारी डॉक्टर एससी सुमन और सीएस  के हेड क्लर्क राजेन्द्र सिन्हा
गोगरी पीएचसी प्रभारी डॉक्टर एससी सुमन और सीएस के हेड क्लर्क राजेन्द्र सिन्हा
Prabhat khabar

निगरानी की टीम ने बुधवार को खगड़िया जिले के गोगरी पीएचसी प्रभारी डॉक्टर एससी सुमन और सदर अस्पताल के हेड क्लर्क राजेन्द्र सिन्हा को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. निगरानी की टीम ने प्रभारी डॉक्टर के पास से घूस लेते डेढ़ लाख रुपए बरामद किया है.जबकि हेड क्लर्क राजेन्द्र सिन्हा के पास से 30 हजार बरामद किया है.

इन दोनों के खिलाफ गोगरी रेफरल अस्पताल में पदस्थापित जीएनएम रूबी कुमारी ने निगरानी में शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद निगरानी के डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई है.जैसे ही दोनों ने घूस की राशि ली निगरानी ने इन्हें दबोच लिया. दोनों को गिरफ्तार कर पटना लेकर जाया गया है. निगरानी की टीम इनसे पूछताछ कर रही है.

बताया जाता है कि नर्स रूबी के वेतन भुगतान के एवज में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने दो लाख का डिमांड किया था. जबकि हेड क्लर्क ने 50 हजार का डिमांड किया था. हालांकि नर्स रूबी के अनुरोध पर हेड क्लर्क 30 हजार रुपये में मान गया था. शिकायत की सत्यापन होने के बाद निगरानी की दो टीम बनाई गई. दोनों टीमों में 11-11 सदस्य थे. दोनों टीम में चार-चार वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे.

निगरानी की दो अलग-अगल टीम ने पहले प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के आवास पर छापेमारी की. इसके बाद सिविल सर्जन कार्यालय के हेड क्लर्क के राजेंद्र नगर स्थित आवास पर पहुंची. जैसे ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी और हेड क्लर्क ने रुपया लिया वैसे ही धावा दल ने दोनों को दबोच लिया.

Posted by: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें