1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar chunav 2020 pappu yadav platform broken during campaigning in muzaffarpur know the reason for stage breakdown in elections abk

बिहार चुनाव 2020: मुजफ्फरपुर में चुनाव प्रचार के दौरान टूट गया पप्पू यादव का मंच, जानिए चुनाव में मंच टूटने की वजह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुजफ्फरपुर में चुनाव प्रचार के दौरान टूट गया पप्पू यादव का मंच, जानिए चुनाव में मंच टूटने की वजह
मुजफ्फरपुर में चुनाव प्रचार के दौरान टूट गया पप्पू यादव का मंच, जानिए चुनाव में मंच टूटने की वजह
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग को लेकर प्रचार अभियान जोरशोर से जारी है. दूसरी तरफ मंच गिरने का सिलसिला भी चल रहा है. बड़ा सवाल यह है कि आखिर बिहार चुनाव में इतने मंच क्यों गिर रहे हैं? पहले बात जाप सुप्रीमो पप्पू यादव की. शनिवार को पप्पू यादव मुजफ्फरपुर के मीनापुर में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान पप्पू यादव का मंच भरभराकर गिर गया. हादसे में पप्पू यादव को चोट आई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

कई दूसरे नेताओं का टूट चुका है मंच

बिहार में चुनाव प्रचार के साथ मंच टूटने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी गुरुवार को पश्चिमी चंपारण के बागही देवराज में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे और मंच टूट गया. वैशाली के महनार में लोजपा प्रत्याशी रविंद्र सिंह का भी मंच चुनावी सभा के दौरान टूट चुका है. जबकि, लालू यादव के समधी और तेज प्रताप यादव के ससुर चंद्रिका राय का मंच भी टूटा था. अब, शनिवार को मुजफ्फरपुर के मीनापुर में चुनावी सभा के संबोधन के दौरान जाप सुप्रीमो पप्पू यादव का मंच टूट गया.

नेताओं के मंच टूटने के कई कारण

पप्पू यादव के मंच टूटने की घटना का वीडियो देखें तो पता चलता है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था. कोरोना गाइडलाइंस के बावजूद मंच पर जरूरत से ज्यादा भीड़ जमा हो गई. नतीजतन मंच भरभराकर गिर गया. ऐसी घटना चंद्रिका राय के साथ भी हुई थी. माला पहनाने की होड़ में उनका मंच नीचे गिर गया था. मंच के निर्माण में एहतियात नहीं बरतना और जरूरत से ज्यादा भीड़ के कारण लगातार हादसे हो रहे हैं. कई नेताओं को चोट भी लगी. इसके बावजूद सावधानी नहीं बरती जा रही है.

सोशल मीडिया पर यूजर्स भी एक्टिव

बिहार चुनाव में मंच टूटने के पीछे घटिया निर्माण और जरूरत से ज्यादा वजन को जिम्मेदार माना जाता है. दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर मंच टूटने की घटना के बाद यूजर्स एक्टिव हो जाते हैं. पप्पू यादव के मंच टूटने के बाद भी यूजर्स एक्टिव हो गए. सभी अपने हिसाब से घटना का कारण गिनाने में जुट गए. कोई ठेकेदार को दोषी ठहराता रहा तो कोई और कारण गिनाता रहा. पप्पू यादव के मंच टूटने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स खूब कमेंट कर रहे हैं. कई ने बाकायदा वीडियो शेयर करके अपनी बातें भी रखी.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें