1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur news today villagers caught criminals during looting and firing on vegetable traders skt

सब्जी व्यापारियों से लूटपाट, फायरिंग कर भाग रहे अपराधियों को ग्रामीणों ने पकड़ा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक  फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

नवगछिया पुलिस जिले के रंगरा थाना क्षेत्र के मुरली चौक के पास एनएच-31 पर मंगलवार को पिकअप वैन पर सवार सब्जी व्यापारियों को लूट कर बाइक से भाग रहे दो हथियारबंद अपराधियों को तेतरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास वहां के ग्रामीणों ने दबोच लिया. जमकर धुनाई करने के बाद उन्हें नवगछिया पुलिस के हवाले कर दिया. लोगों की पिटाई से दोनों अपराधी घायल हो गये.

भागलपुर व मधेपुरा का निवासी है अपराधी

पकड़े गये अपराधियों की पहचान भागलपुर के इशाकचक निवासी मो शमसुद्दीन के बेटे हिरू मियां व मधेपुरा के पुरैनी थाना क्षेत्र स्थित रसूल टोला चंदा निवासी मो इदरीश के बेटे फतेह आलम हैं. अपराधी बिना नंबर की बाइक से थे. उनके पास से 7.65 एमएम की दो देसी पिस्टल, सात गोलियां, एक खोखा, दो मोबाइल (एक लूट का), दो मैगजीन और लूटे गये 5400 रुपये बरामद हुए.दोनों पेशेवर अपराधी हैं. हिरू मियां पर भागलपुर जिले के अलावा समीपवर्ती जिले के विभिन्न थाने में लूट, डकैती, चोरी, मारपीट आर्म्स एक्ट के दो दर्जन से भी अधिक संगीन मामले दर्ज हैं. वहीं फतेह पर भी विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं. दोनों अपराधियों को पुलिस ने इलाज के लिए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल भेजा. वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया. पुलिस दोनों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है.

पिकअप को ओवरटेक कर रोका, की लूट

पूर्णिया से सब्जी की डिलिवरी देकर सब्जी व्यापारी गणेश यादव व उद्देश्य यादव पिकअप वैन से अपने घर बेगूसराय जिले के तेघरा लौट रहे थे. रंगरा थाना क्षेत्र के मुरली चौक के पास बाइक सवार दोनों हथियारबंद अपराधियों ने पिकअप वैन को ओवरटेक कर रोका और व्यापारियों को हथियार का भय दिखा कर उनसे एक मोबाइल और 25 हजार रुपये लूट लिये. इसके बाद दोनों बाइक से मकनपुर चौक व बस स्टैंड होते हुए एनएच-31 होकर भागलपुर की ओर भाग रहे थे. तेतरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने अपराधियों की बाइक असंतुलित होकर पलट गयी. यह देख ग्रामीण उनकी मदद के लिए पहुंचे तो हड़बड़ाहट में हिरू मियां ने ग्रामीणों पर ही गोली चला दी. फायरिंग की आवाज सुनकर भीड़ जुट गयी. यह देख फतेह आलम ने भीड़ पर पिस्टल तान दी. लेकिन ग्रामीणों ने साहस का परिचय देते हुए उन्हें दबोच लिया. इसके बाद लोगों ने नवगछिया पुलिस को सूचना दी.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें