1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. panic over increasing number of corona infected patients in begusarai

बेगूसराय में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि से दहशत, मिले 71 नए मामले

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

बेगूसराय. जिले के विभिन्न प्रखंडों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. जिससे लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. लोगों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर इस खतरनाक वायरस से लोगों को कब तक मुक्ति मिल पायेगी.

बलिया में फिर मिले चार संक्रमित

पीएचसी बलिया में एंटीजन किट से 46 लोगों की जांच की गयी, जिसमें चार व्यक्ति पॉजिटिव पाये गये. संक्रमित व्यक्ति में हुसैना दियारा का एक युवक, स्टेशन रोड का दो एवं खगड़िया जिले का एक व्यक्ति शामिल है. सभी पॉजिटिव मरीजों को होम कोरेंटिन में रहने की सलाह दी गयी है. पीएचसी के आइसोलेशन वार्ड में 8 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

खोदावंदपुर में मिले कोरोना का चार नये मरीज

खोदावंदपुर. शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोदावंदपुर में 39 लोगों की जांच में चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. पॉजिटिव पाये गये मरीजों को इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर बेगूसराय भेज दिया गया. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि पॉजिटिव मरीजों में फफौत पंचायत वार्ड 6 से तीन पुरुष तथा बाड़ा पंचायत के वार्ड 6 के एक पुरुष मरीज शामिल हैं.

चेरियाबरियारपुर में तीन पॉजिटिव

चेरियाबरियारपुर. पीएचसी में 51 लोगों की जांच में तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. पीएचसी प्रभारी डॉ पृथ्वीराज ने बताया कि अब तक यहां कुल 160 लोगों की जांच हुई है, जिसमें 13 संक्रमित मिले हैं. सभी को होम कोरेंटिन मे भेज दिया गया है. वहीं, चेरियाबरियारपुर थाने में पदस्थापित तीन अधिकारी पॉजिटिव मिले हैं.

बछवाड़ा में तीन मरीज मिले

बछवाड़ा. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा के स्वास्थ्य प्रबंधक मो इमरान ने बताया कि 60 लोगों की जांच में तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. करोना पॉजिटिव पाये गये मरीजों में रानी एक पंचायत के नारेपुर पश्चिम गांव निवासी एक तीस वर्षीय युवक, रानी दो पंचायत के साठ वर्षीय पुरुष व दादुपुर पंचायत के रानी टोल गांव निवासी चौबीस वर्षीय युवक शामिल है.

पशु चिकित्सक व नगर पंचायत कर्मी सहित नौ कोरोना पॉजिटिव

बखरी. पीएचसी बखरी में 60 लोगों की जांच की गयी. इसमें सरकारी पशु चिकित्सक, नगर पंचायत कर्मी व पार्षद पुत्र, बाजार स्थित कपड़ा व्यवसायी सहित 9 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं. स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार ने बताया कि चार लोगों को जिला आइसोलेशन भेजा गया है, जबकि पांच लोगों को होम कोरेंटिन किया गया है. मौके पर कमलेश कुमार,यक्ष्मा पर्यवेक्षक रणधीर कुमार, पैरामेडिकल वर्कर विनोद रजक उपस्तिथ थे. वहीं प्रशासन लोगों को माइकिंग से सतर्क रहने की अपील कर रहा है, लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें