32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साढ़े चार घंटे में हुई सफल सजर्री

– विपिन कुमार मिश्र – बेगूसराय : फुलबड़िया थाने के एनएच 28 पर बगराहाडीह के समीप 20 जुलाई को दिनदहाड़े सवारी गाड़ी से खींच कर अपराधियों के द्वारा कॉलेज की छात्र तेघड़ा थाना क्षेत्र के बजलपुरा निवासी ब्रजकिशोर सिंह की 23 वर्षीया पुत्री गंगारानी को गोली मार कर गंभीर रूप से घायल कर देने के […]

– विपिन कुमार मिश्र –

बेगूसराय : फुलबड़िया थाने के एनएच 28 पर बगराहाडीह के समीप 20 जुलाई को दिनदहाड़े सवारी गाड़ी से खींच कर अपराधियों के द्वारा कॉलेज की छात्र तेघड़ा थाना क्षेत्र के बजलपुरा निवासी ब्रजकिशोर सिंह की 23 वर्षीया पुत्री गंगारानी को गोली मार कर गंभीर रूप से घायल कर देने के बाद उसे ऐलेक्सिया अस्पताल में निदेशक सह युवा सजर्न डॉ धीरज कुमार शांडिल्या के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने साढ़े चार घंटे में सफल सजर्री की.

हालांकि, छात्र की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. डॉ धीरज ने कहा कि छात्र को गोली लगने के बाद उसके शरीर के चार महत्वपूर्ण अंगों को क्षतिग्रस्त करते हुए गोली बाहर निकल गयी, जिसमें बड़ी आंत, छोटी आंत,लीवर एवं किडनी शामिल है.

इसके बाद भी अस्पताल के द्वारा उसे बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है.दूसरी ओर घटना के 24 घंटे बाद भी पुलिस इस निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पायी है कि छात्र गंगारानी को अपराधियों ने क्यों और किस परिस्थिति में निशाना बनाया. अपराधियों ने जिस फिल्मी अंदाज में घटना को अंजाम दिया है उससे लोग हतप्रभ हैं. लोगों को यह समझ में नहीं रहा है कि आखिर मामला क्या है.

घटना के बाद एसपी हरप्रीत कौर घायल छात्र से मिलने ऐलेक्सिया अस्पताल पहुंची और उससे सघन पूछताछ की. इस मौके पर एसपी ने छात्र का मोबाइल भी अपने साथ ले गयीं, ताकि उपराधियों की पहचान हो सके. इधर, विभिन्नछात्र संगठनों ने घटना की निंदा करते हुए इस घटना का उद्भेदन करने एवं दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की.

रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की टीम ने ऐलेक्सिया अस्पताल में पहुंच कर घायल छात्र से मुलाकात की. टीम में शामिल सदस्यों में संगठन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अजीत चौधरी, विभाग प्रमुख मिलन सर, विभाग संयोजक अविनाश मिश्र बाबा, वाइएसी के जिलाध्यक्ष जीवेश तरुण, जिला समिति के सदस्य गौरव कुमार ने छात्र का सफल सजर्री करनेवाले डॉ धीरज से भी जानकारी ली.

इस घटना के बाद शनिवार को छात्राएं सहमी हुई हैं. हालांकि, घटना के बाद पुलिस प्रशासन के द्वारा जिले के महत्वपूर्ण विद्यालयों एवं महाविद्यालयों में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है. ज्ञात हो कि जिले में लगातार आपराधिक घटनाओं में वृद्धि से लोगों में दहशत है. आपराधिक बेखौफ होकर दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दे रहे हैं.

इससे पुलिस प्रशासन की भी नींद हराम हो गयी है. हालांकि, एसपी हरप्रीत कौर जिले में अपराध एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार पुलिसकर्मियों के साथ मॉनीटरिंग कर रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें