32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोगों से अफवाह से बचने की अपील

बलिया (बेगूसराय) : डंडारी प्रखंड की कटरमाला उत्तरी पंचयत के सिसौनी गांव में शुक्रवार को विटामिन ए की खुराक पीने से पांच बच्चे जो बीमार हुए थे, उनकी जांच डॉक्टरों की टीम ने की. डंडारी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ संतोष कुमार झा ने बताया कि शुक्रवार को आशा व एएनएम द्वारा सिसौनी के शून्य […]

बलिया (बेगूसराय) : डंडारी प्रखंड की कटरमाला उत्तरी पंचयत के सिसौनी गांव में शुक्रवार को विटामिन ए की खुराक पीने से पांच बच्चे जो बीमार हुए थे, उनकी जांच डॉक्टरों की टीम ने की. डंडारी स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ संतोष कुमार झा ने बताया कि शुक्रवार को आशा व एएनएम द्वारा सिसौनी के शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को विटामिन ए की खुराक पिलायी गयी.

इसके बाद हम लोगों को सूचना दी गयी कि विटामिन ए की खुराक पीने से हिमांशु कुमार, विवेक कुमार, अभिषेक कुमार, राजनंदनी कुमारी एवं गुड़िया कुमारी बेहोश हो गये हैं और जब हम लोगों ने गांव पहुंच कर जांच की, तो पता चला कि अफवाह के चलते बच्चे में दहशत हो गयी थी, जो अब ठीक है.

स्वास्थ्य प्रभारी ने आम लोगों से अफवाह से बचने की अपील करते हुए कहा कि तत्काल प्रभाव से दो एएनएम कल्मानी देवी और प्रीतम सिंह को सिसौनी गांव में पदस्थापित कर दिया गया है. वे खुराक पीनेवाले बच्चों की देखरेख करेंगे और लोगों को अफवाह से भी बचने की सलाह देंगे.

* दिये गये निर्देश

बलिया (बेगूसराय) : बलिया थानाप्रभारी मनोज सिंह, एसकमाल थानाप्रभारी इरशाद अहमद, डंडारी थानाप्रभारी लाल बहादुर सिंह के साथ बलिया के प्रभारी डीएसपी सह तेघड़ा डीएसपी मो अब्दुल्लाह ने डीएसपी कार्यालय, बलिया में बैठक की. इस दौरान डीएसपी मो अब्दुल्लाह ने तीनों थानाप्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा कि लंबित मुकदमों का तो निष्पादन करें ही, साथ ही अपराधी की पहचान कर तुरंत गिरफ्तार करें व क्षेत्र में गश्ती अभियान में तेजी लाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें