25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दीये तैयार, बस शाम का इंतजार

।। ओमप्रकाशप्रीत।। – दीपावली की सभी तैयारियां पूरी – गांव से लेकर शहर तक हुआ चकाचक – पटाखों का इस्तेमाल करने पर बरतें सतर्कता औरंगाबाद : एक माह पहले से ही चल रही दीपावली की तैयारी अब पूरी हो चुकी है. दीयों की खरीदारी भी लगभग अंतिम दौर में है. तो, परदेश में रह कर […]

।। ओमप्रकाशप्रीत।।

दीपावली की सभी तैयारियां पूरी

– गांव से लेकर शहर तक हुआ चकाचक

– पटाखों का इस्तेमाल करने पर बरतें सतर्कता

औरंगाबाद : एक माह पहले से ही चल रही दीपावली की तैयारी अब पूरी हो चुकी है. दीयों की खरीदारी भी लगभग अंतिम दौर में है. तो, परदेश में रह कर कमानेवाले लोग भी अब लौट चुके हैं. अब बस शाम का इंतजार है. शाम होते ही, शहर से लेकर पूरा जिला रोशनी से नहा उठेगा. बच्चे भी पटाखे लेकर तैयार हैं. उन्हें भी शाम होने का इंतजार है. फिर, मन भर पटाखे छोड़ेंगे.

अब, गांवों में भी शहरीकरण का प्रभाव स्पष्ट दिख रहा है. पहले गांव में कच्चे घर होते थे, जिनमें सफाई के घरेलू उपाय ही होते थे. गोबर से पूरे घर को लीपा जाता था. पूरे घर की चुने से पुताई की जाती थी. लेकिन, अब गांवों में भी पक्के मकान बनने लगे.

ऐसे में घर की दीवारों पर रंगरोगन किया जा रहा है. शहर के ठाकुरबाड़ी रोड निवासी राहुल जायसवाल दिल्ली में जॉब करते हैं. उनके घर के लोग टेलीविजन पर प्लास्टिक की फूलपत्तियां तरहतरह के घर को सजाने की चीजों को देखा तो फोन कर मंगा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें