28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहले दस राउंड में मीसा आगे 11 वें राउंड से रामकृपाल जीते

पटना: पाटलिपुत्र से भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव ने 40, 322 वोट से जीत हासिल की, लेकिन गिनती के दौरान कांटे की टक्कर से गहमागहमी रही. परिणाम 24वें राउंड के बाद आया. पहले राउंड से लेकर दसवें राउंड तक राजद की मीसा भारती ने बढ़त बनाये रखी. हर राउंड के बाद वोट मिलने की घोषणा होने […]

पटना: पाटलिपुत्र से भाजपा उम्मीदवार रामकृपाल यादव ने 40, 322 वोट से जीत हासिल की, लेकिन गिनती के दौरान कांटे की टक्कर से गहमागहमी रही. परिणाम 24वें राउंड के बाद आया. पहले राउंड से लेकर दसवें राउंड तक राजद की मीसा भारती ने बढ़त बनाये रखी. हर राउंड के बाद वोट मिलने की घोषणा होने पर भाजपा समर्थकों में इस बात को लेकर मंथन होता रहा कि कहीं पिछड़ नहीं जायें.

दस राउंडों तक भाजपा के रामकृपाल यादव कुल वोट में पीछे चलते रहे. हालांकि विधानसभा में मिले वोट में राजद उम्मीदवार से आगे-पीछे होते रहे. दसवें राउंड तक मीसा भारती को एक लाख 80 हजार 114 वोट मिले, जबकि रामकृपाल यादव को एक लाख 79 हजार 639 वोट मिले. मात्र 475 वोट से मीसा भारती आगे थीं. ग्यारहवें राउंड के बाद से भाजपा उम्मीदवार को बढ़त मिलनी शुरू हो गयी, जो अंतिम राउंड तक बरकरार रहा.

ग्यारहवें राउंड से राजद समर्थकों में पीछे होने का मंथन होता रहा. ग्यारहवें राउंड में मीसा भारती को एक लाख 93 हजार 364 वोट मिले, जबकि रामकृपाल यादव को 2 लाख 634 वोट मिले. वे 6270 वोट से आगे हो गये. इसके बाद उनकी बढ़त बरकरार रही. 24वें राउंड में रामकृपाल यादव को 3 लाख 83 हजार 262 वोट मिले, जबकि मीसा भारती को 3 लाख 42 हजार 940. रामकृपाल ने 40,322 वोट से जीत दर्ज की. वोट फाइनल का काम लगभग आठ बजे रात को समाप्त हुआ. राजद व भाजपा के बीच मुकाबला कड़ा होने का पहले भी कयास लगाया जा रहा था. तीसरे नंबर पर जदयू के रंजन प्रसाद यादव को कुल 97 हजार 228 वोट मिला. पाटलिपुत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता नीलकमल ने रामकृपाल को जीत का सर्टिफिकेट सौंपा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें