1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 lucknow super giants beat mumbai indians by 18 runs on the back of captain kl rahul brilliant century aml

IPL 2022: कप्तान केएल राहुल के शानदार शतक के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया

मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 में लगातार छठी हार का सामना करना पड़ा है. लखनऊ सुपर जायंट्स ने डबल हेडर के पहले मुकाबले में आज मुंबई को हरा दिया है. लखनऊ ने 18 रन से मैच जीत लिया है. कप्तान केएल राहुल के नाबाद शतक से लखनऊ ने मुंबई को 200 का लक्ष्य दिया. मुंबई 181 रन ही बना सकी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने जड़ा शतक.
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने जड़ा शतक.
PTI

मुंबई : ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया है. मुंबई इंडियंस की यह लगातार छठी हार है. पांच बार की चैंपियन के अब प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा. सलामी बल्लेबाज के तौर पर क्रीज पर आए राहुल 60 गेंद पर 103 रन बनाकर नाबाद रहे.

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया था फैसला

केएल राहुल ने अपनी पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए. रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की शुरुआज ठीक ठाक रही. लेकिन क्विंटन डिकॉक 24 रन पर आउट हो गये. उसके बाद मनीष पाण्डेय ने कप्तान राहुल का अच्छा साथ दिया, लेकिन वे भी 38 रन बनाकर आउट हो गये. लखनऊ ने 20 ओवर में चार विकेट पर 199 रन बनाए.

केएल राहुल ने बनाए नाबाद 103 रन

केएल राहुल एक छोर से डटे रहे, जबकि समय-समय पर दूसरी छोर से बल्लेबाज आउट होते रहे. टीम का स्कोर जब 155 रन था तब लखनऊ को स्टोइनिस के रूप में तीसरा झटका लगा. उसके बाद दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने आए, लेकिन वे भी 15 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये. दूसरी छोर से राहुल ने लगातार कड़े प्रहार किये और टीम के रन रेट को बढ़ाए रखा.

मुंबई को जीत के लिए मिला था 200 रन का लक्ष्य

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर नाकाम हुए और मुंबई को पहला झटका रोहित के रूप में ही लगा. रोहित शर्मा छह रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद डेवाल्ड क्रीज पर आए. डेवाल्ड ने 13 गेंद पर 31 रन जड़कर टीम के स्कोर को भगाने का प्रयास किया, लेकिन वे भी अवेश खान की गेंद पर आउट हो गये.

ईशान किशन 13 रन बनाकर हुए आउट

ईशान किशन से एक बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वे मात्र 13 रन बनाकर आउट हो गये. सूर्यकुमार यादव और तिलक ने पारी को काफी देर तक संभाला. जेसन होल्डर ने तिलक को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. कीरोन पोलार्ड ने टीम में जीत की उम्मीद दिखायी, उन्होंने 14 गेंद पर 25 रन बनाए, लेकिन आखिरी ओवर में उनके आउट होते ही सारी उम्मीदे चकनाचूर हो गयी. मुंबई नौ विकेट पर 20 ओवर में केवल 181 रन ही बना सका और मुकाबला 18 रन से हार गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें