1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl 2020 rcb vs kxip h2h news head to head record today ipl match kohli rahul mayank villiers padikkal chahal shami cottrell pooran ipl aaj ka match kaun jitega avd

IPL 2020, RCB vs KXIP : पंजाब और बेंगलुरु में आज कौन जीतेगा मैच‍ ? किसका पलड़ा है भारी, देखें रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब और बेंगलुरु में आज कौन जीतेगा मैच‍ ?
पंजाब और बेंगलुरु में आज कौन जीतेगा मैच‍ ?
PTI PHOTO

IPL 2020, RCB vs KXIP : आईपीएल 2020 के 31वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच रोमांचक मुकाबला होने वाला है. पंजाब के लिए आज का मैच बेहद खास है. केएल राहुल की अगुआई वाली पंजाब की टीम को आज आरसीबी के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करना होगा, अगर उसे प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना है. दूसरी ओर 7 मैचों में 5 जीत दर्ज कर 10 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे नंबर पर मौजूद आरसीबी की टीम अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी.

आईपीएल में आज का मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. शारजाह की पिच को देखते हुए आज यहां चौके और छक्कों की बरसात होने की उम्मीद है. दोनों तरफ से बड़े-बड़े विस्फोटक बल्लेबाज हैं और अगर आज पंजाब की ओर से क्रिस गेल की वापसी होती है, तो फिर रनों के अंबार भी लग जाएंगे.

बहरहाल आइये आज के मैच में दोनों टीमों की स्थिति कैसी है, किसका पलड़ा भारी है. रिकॉर्ड कैसा रहा है आईपीएल में.

आईपीएल में अब तक दोनों टीमों के बीच हुए 25 मुकाबले

आईपीएल में आज से पहले दोनों टीमों के बीच 25 मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब का पलड़ा भारी रहा है. पंजाब की टीम ने 25 में से 13 मैच जीते हैं, जबकि आरसीबी की टीम ने 12 मैच जीते.

आईपीएल 2020 में दोनों टीमों के बीच दूसरी भिड़ंत, पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से हराया था

आईपीएल 2020 में पंजाब और आरसीबी के बीच आज दूसरी बार भिड़ंत होने वाली है. 24 सितंबर को आईपीएल के मौजूदा सीजन में दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं. जिसमें पंजाब ने विस्फोटक जीत दर्ज की थी. पंजाब ने आरसीबी को 97 रनों से हराया था. उस मैच में केएल राहुल ने 69 गेंदों में 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से रिकॉर्ड 132 रन बनाये थे. राहुल की विस्फोटक पारी के दम पर पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 20 ओवर में 206 रन बनाया था. जवाब में आरसीबी की टीम 17 ओवर में 109 रन पर ऑल आउट हो गयी थी.

अंक तालिका में कहां हैं दोनों टीमें

RCB (3rd) : सात मैचों में पांच जीत और दो हार के बाद 10 अंक के साथ आरसीबी की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. यह केवल नेट रन-रेट के आधार पर मुंबई इंडियंस से पीछे है.

KXIP (8 वां) : दूसरी ओर पंजाब की टीम सात मैचों में दो अंक के साथ तालिका में सबसे नीचे है. पंजाब की टीम अब तक केवल बेंगलुरु से ही जीत दर्ज कर पायी है, बाकी सभी टीमों के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है.

बेंगलुरु के टॉप-स्कोरर्स और टॉप विकेट-टेकर्स

बल्लेबाज - विराट कोहली (256), देवदत्त पडिक्कल (243), अब दे विल्लियर्स (228)

गेंदबाज - युजवेंद्र चहल (10) सुरु उड़ाना (7) और वाशिंगटन सुंदर (5).

पंजाब टीम के शीर्ष स्कोरर और शीर्ष विकेट लेने वाले खिलाड़ी

बल्लेबाज - केएल राहुल (387), मयंक अग्रवाल (337) और निकोलस पूरन (212).

गेंदबाज - मोहम्मद शमी (10), रवि बिश्नोई (8) और शेल्डन कॉटरेल (6).

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें