1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. west indies team players will put black lives matter on their jerseys will give this message

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी अपनी जर्सी पर लगाएंगे Black Lives Matter का लोगो, देंगे ये संदेश

By Sameer Oraon
Updated Date
वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के साथ होने वाले सीरीज में अपनी जर्सी में Black Lives Matter का लोगो लगा कर उतरेंगे.
वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के साथ होने वाले सीरीज में अपनी जर्सी में Black Lives Matter का लोगो लगा कर उतरेंगे.
संकेतिक तस्वीर

वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड के साथ होने वाले सीरीज में अपनी जर्सी में Black Lives Matter का लोगो लगा कर उतरेंगे. इसका उद्देश्य लोगों को समानता के प्रति जागरूक करना है, ये लोगो पूरी सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज खिलाड़ियों की जर्सी पर लगी हुई होगी.

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने इस मुद्दे पर बातचीत करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों में जागरूकता फैलाना और एकजुटता दिखाना है. बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट कांउसिल ने भी इसकी इजाजत दे दी है. सिर्फ वेस्टइंडीज के ही खिलाड़ी ये लोगो लगाकर नहीं खेलेंगे बल्कि कई फुटबॉलर भी इस लोगो को लगा कर खेलेंगे. इसे वॉटरफोर्ड के कप्तान ट्रॉय डेनी की पार्टनर अलीशा होस्ना ने डिजाइन किया था

होल्डर ने आगे कहा कि ये खेल के लिए, क्रिकेट के लिए और वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है. हम इंग्लैंड में विजडन ट्रॉफी बरकार रखने आए हैं लेकिन हम दुनिया भर में होने वाली घटनाओं पर न्याय और समानता की लड़ाई को लेकर भी सचेत हैं. बता दें कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज 8 जुलाई से शुरू होगी. मार्च के दूसरा सप्ताह के बाद ये पहला इंटरनेशनल मैच होगा.

उन्होंने कहा कि युवा पुरुषों के एक समूह के रूप में, हम वेस्टइंडीज क्रिकेट के समृद्ध और विविध इतिहास के बारे में जानते हैं. हम जानते हैं कि हम आने वाली पीढ़ी के लिए इस महान खेल के संरक्षक हैं. हमने अपने फैसले को हल्के में नहीं लिया.

उन्होंने कहा है कि हम जानते हैं कि हमारी त्वचा के रंग के कारण लोगो को क्या करना है. हमें पता है कि त्वाचा के रंग के कारण हमें क्या क्या सहना पड़ता है जो कि सीमा से परे हैं. समानता और एकता हर जगह पर होनी चाहिए. जब तक हमें वैसे लोग नहीं मिल जाते हम इसे नहीं रोक सकते.

गौरतलब है कि अमेरिका में एक काले व्यक्ति की हत्या एक गोरे पुलिस वाले के द्वारा हत्या कर दी गयी थी, उस पुलिस वाले ने उसे तकरीबन 8 मिनट तक अपने पांव से उनके गले को दबाए रखा था और दम घुटने के कारण उस व्यक्ति की मौत हो गयी थी. जिसके बाद अमेरिका में इस कारण जमकर बवाल मचा था. और लोग इसके विरोध में सड़को पर उतर आए थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें