1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. india australia t20 womens world cup final sets new record 9 million people watched this match

भारत-ऑस्ट्रेलिया टी-20 महिला विश्व कप फाइनल ने कायम किया नया रिकॉर्ड, 90 लाख लोगों ने देखा था यह मैच

By Sameer Oraon
Updated Date
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल को भारत में 90 लाख से अधिक लोगों ने देखा जो कि टीवी और डिजीटल प्लेटफार्म पर दर्शकों की संख्या का नया रिकार्ड है
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल को भारत में 90 लाख से अधिक लोगों ने देखा जो कि टीवी और डिजीटल प्लेटफार्म पर दर्शकों की संख्या का नया रिकार्ड है
Twitter

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले गए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल को भारत में 90 लाख से अधिक लोगों ने देखा जो कि टीवी और डिजीटल प्लेटफार्म पर दर्शकों की संख्या का नया रिकार्ड है. भारत हालांकि इस मैच में आस्ट्रेलिया से हार गया था जिसे देखने के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 86,174 दर्शक उपस्थित थे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टीवी और डिजीटल दर्शकों के आंकड़े गुरुवार को जारी किए जिसके अनुसार हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने क्रिकेट प्रेमियों में इस टूर्नामेंट में प्रति खासी दिलचस्पी जगायी. भारत में यह टूर्नामेंट कुल पांच अरब 40 करोड़ मिनट देखा गया. किसी खास मैच को कितने समय तक कितने लोगों ने देखा, इस आधार पर कुल मिनट के ये आंकड़े तैयार किए गए.

आस्ट्रेलिया में 21 फरवरी से आठ मार्च तक चले टूर्नामेंट में आईसीसी डिजीटल चैनल खूब चला. इन वीडियो को कुल एक अरब दस करोड़ बार देखा गया. इससे यह महिला क्रिकेट में सर्वाधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट बन गया. असल में यह 2019 पुरुष विश्व कप के बाद सर्वाधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट था.

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हरा दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 4 विकेट खोकर 184 रन बनाए थे जवाब में भारतीय टीम 99 रनों पर ही सिमट गयी. ऑस्ट्रेलिया की विकेट कीपर बल्लेबाज एलिसा हीली 75 रन बनाकर आउट हुईं. जबकि की ओर से दीप्ति शर्मा को दो विकेट मिले. हालांकि यह टूर्नामेंट में भारत के लिए इस लिहाज से बेहतर टूर्नामेंट साबित हुआ क्योंकि भारतीय टीम पहली बार टी-20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें