34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहित शर्मा ने एक कैलेंडर ईयर में 65 छक्का जड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मुंबई : विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की अगुआई करने वाले धमाकेदार ओपनर रोहित शर्मा ने एक के बाद एक ऊंचाइयों को छू लिया. साल 2017 उनके कैरियर के लिए बेहद खास रहा है. इस साल उन्होंने वनडे,टेस्ट और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं. वनडे में उन्‍होंने मौजूदा […]

मुंबई : विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की अगुआई करने वाले धमाकेदार ओपनर रोहित शर्मा ने एक के बाद एक ऊंचाइयों को छू लिया. साल 2017 उनके कैरियर के लिए बेहद खास रहा है. इस साल उन्होंने वनडे,टेस्ट और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं.
वनडे में उन्‍होंने मौजूदा श्रीलंका दौरे में रिकॉर्ड दोहरा शतक जमाया और वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम कर ली. उन्‍होंने वनडे में अब तक तीन बार दोहरा शतक जमाकर क्रिकेट में तहलका मचा दिया है. वर्ष 2017 में रोहित शर्मा के बल्‍ले ने जमकर रन बरसाये हैं. 2017 में रोहित शर्मा सबसे अधिक रन और शतक बनाने वाले दुनिया के दूसरे नंबर के बल्‍लेबाज हैं. रोहित ने 21 वनडे की 21 पारियों में 1293 रन बनाये हैं, जिसमें उनका एक उच्‍चतम स्‍कोर नाबाद 208 रन शामिल है. इस साल उन्‍होंने वनडे में 6 शतक और 5 अर्धशतक जमाये. इस साल सबसे अधिक रन और शतक बनाने के मामले में विराट कोहली (1460 रन, 6 शतक) टॉप पर हैं.
रोहित शर्मा ने इस साल एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है. उन्‍होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को मिलाकर 65 छक्‍का जमाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वनडे में इस साल उनके बल्‍ले से सबसे अधिक 46 छक्‍के लगे हैं और इस मामले में रोहित टॉप पर मौजूद हैं. दूसरे नंबर हार्दिक पांड्या का नाम आता है. पांड्या ने इस साल वनडे में 30 छक्‍का जमाया. इस मामले में विराट कोहली (22 छक्‍के) पांचवें और महेंद्र सिंह धौनी (19 छक्‍के) छठे स्थान पर मौजूद हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें