35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एंटी रैबीज सूई नहीं मिलने पर सदर अस्पताल में हंगामा

हंगामा. अस्पताल प्रशासन पर मरीजों ने लगाया आरोप मरीजों ने बताया कि दस दिनों से लौटना पड़ रहा था हाजीपुर : सदर अस्पताल में बुधवार को एंटी रैबीज सूई नहीं मिलने पर मरीजों व उनके परिजनों ने जमकर हंगामा किया. बार-बार अस्पताल का चक्कर लगाने पर भी सूई नहीं मिलने से मरीज व परिजन आक्रोशित […]

हंगामा. अस्पताल प्रशासन पर मरीजों ने लगाया आरोप

मरीजों ने बताया कि दस दिनों से लौटना पड़ रहा था
हाजीपुर : सदर अस्पताल में बुधवार को एंटी रैबीज सूई नहीं मिलने पर मरीजों व उनके परिजनों ने जमकर हंगामा किया. बार-बार अस्पताल का चक्कर लगाने पर भी सूई नहीं मिलने से मरीज व परिजन आक्रोशित हो उठे. मरीजों व परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. मरीजों का कहना था कि दस दिनों से एंटी रैबीज सूई नहीं उपलब्ध होने से वे अस्पताल से निराश होकर लौटते भी रहे हैं. कभी-कभी तो अस्पताल पहुंचने के बाद रैबीज केंद्र बंद भी रहता है. बुधवार को उनका सब्र टूट गया और वे अस्पताल प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित हो उठे. इनमें से ज्यादातर जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों से पहुंची महिलाएं थी.
मरीजों व परिजनों ने सुनायी अस्पताल की कुव्यवस्था की कहानी: हंगामा कर रही मरीज मनीषा कुमारी की मां ने बताया कि वह लालगंज के एतवारपुर सिसौला की रहनेवाली है. उनकी पुत्री को कुत्ते ने काटा था. उसके बाद उसे एंटी रैबीज का पहला डोज सदर अस्पताल में दिया गया था. उसके बाद के डोज के लिए उसे कई बार अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ा. बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी प्रिंस कुमार की मां ने बताया कि वह भी अपने पुत्र के लिए एंटी रैबीज की सुई नहीं मिलने के कारण दस दिनों से लौट रही है.अस्पताल प्रशासन का इस ओर ध्यान नहीं है. वहीं पानापुर की मरीज सोनी-मोनी के पिता राजेश पासवान और उनकी मां ने बताया कि उसके साथ भी ऐसा ही हुआ है. सभी एंटी रैबीज सुई नहीं मिलने से काफी परेशान हैं. परिजनों के स्वास्थ्य की चिंता उन्हें सता रही है. वैशाली प्रखंड के चकरमदास गांव की महिला मरीज रीता देवी ने आक्रोश प्रकट करते हुए बताया कि बीते मंगलवार को उसे कुत्ते ने काटा था, तब से वह एंटी रैबीज की सुई के लिए सदर अस्पताल का चक्कर काट रही है. शुक्रवार को जब वह सुई लेने अस्पताल पहुंची तो संबंधित केंद्र पर मरीजों के पंजीकरण का कार्य भी नहीं हो रहा था. इससे वह वृद्धा महिला अस्पताल से निराश होकर लौट गयी.
क्या कहते हैं मरीज
बीते शुक्रवार को रैबीज केंद्र पर सुई लेने पहुंची थी. केंद्र बंद मिला और मुझे लौटकर घर जाना पड़ा. आने-जाने में परेशानी भी झेलनी पड़ती है. निराश होकर लौटना अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की ओर इशारा करता है.
रीता देवी, मरीज, चकरमदास, वैशाली प्रखंड
क्या कहते हैं अस्पताल के पदाधिकारी
सरकार सदर अस्पताल में एंटी रैबीज सुई की आपूर्ति फिलहाल नहीं कर रही है. हालांकि चार दिनों से अस्पताल में सुई उपलब्ध नहीं होने की जानकारी मुझे भी है. सुई उपलब्ध नहीं रहने संबंधी प्रतिवेदन भी अस्पताल प्रशासन की ओर से भेजा जा चुका है. राशि भी भेजी गयी है, जैसे ही सुई उपलब्ध होगी, मरीजों को निश्चित रूप से दिया जायेगा.
यूपी वर्मा, उपाधीक्षक, सदर अस्पताल
क्या कहते हैं परिजन
पुत्री सोनी और मोनी दोनों को कुत्ते ने काटा था.उसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो रही है. अस्पताल में सुई उपलब्ध नहीं होने की जानकारी मिलने से बैचैनी और बढ़ने लगी है.
राजेश पासवान, पानापुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें