Advertisement

national

  • Dec 6 2018 7:02PM

PM मोदी Instagram और Twitter पर भी शहंशाह

PM मोदी Instagram और Twitter पर भी शहंशाह
file photo.

पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा सोशल मीडिया पर भी कायम है. सोशल मीडिया पर उनकी लोकप्रियता अब भी सबसे ज्यादा है. ट्विटर इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018 में अब तक पीएम नरेंद्र मोदी ट्विटर के प्लैटफॉर्म पर सबसे चर्चित चेहरे रहे हैं. ट्विटर की रिपोर्ट के मुताबिक टॉप 10 पर्सनालिटीज में बीजेपी के ही 4 नेता हैं.

 

ट्विटर इंडिया की ओर से किये गये ट्वीट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तीसरे, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौथे स्थान पर हैं. वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ऐसे एकमात्र गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेस नेता हैं, जो टॉप 10 में शामिल हैं. वह इस चार्ट में 5वें स्थान पर हैं. छठे नंबर पर अभिनेता पवन कल्याण हैं और 7वें स्थान पर बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान हैं. एक्टर विजय 8वें और महेश नौवें स्थान पर हैं. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10वें नंबर पर हैं.

Twitter के अलावा पीएम मोदी Instagram पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले वर्ल्ड लीडर बन गये हैं. इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के साथ पीएम मोदी की तस्वीर को Instagram पर सबसे ज्यादा बार लाइक किया गया है. इसके साथ ही, Instagram पर वर्ल्ड लीडर की दूसरी सबसे ज्यादा लाइक की जानेवाली तस्वीर भी पीएम मोदी की ही है. इस तस्वीर में पीएम मोदी दावोस के एक बर्फीले बस स्टॉप पर खड़े हैं. यह तस्वीर तब की है, जब पीएम मोदी दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम 2018 में भाग लेने गये थे.

Twiplomacy स्टडी 2018 के अनुसार ये आंकड़े जारी किये गये हैं. मालूम हो कि Twiplomacy स्टडी 2018 एक इंटरनेशनल पब्लिक रिलेशन्स एंड कम्युनिकेशन्स फर्म द्वारा कंडक्ट करायी गयी है.

इसके मुताबिक, पीएम नरेन्द्र मोदी दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किये जानेवाले लीडर हैं. पीएम मोदी के 14.8 मिलियन यानी 1.48 करोड़ फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी के बाद इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको वीडोडो का नंबर आता है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर शामिल हैं. इनके अलावा पोप फ्रांसिस, क्वीन रानिया ऑफ जॉर्डन और रॉयल फैमिली ऑफ यूके इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किये जानेवाले पॉलिटिकल पब्लिक फिगर टॉप 10 में शामिल हैं.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement