27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऊमस व गर्मी से बढ़ी परेशानी, लू से झुलसने लगा तन-मन

सीवान : गर्मी ने विकराल रूप ले लिया है. तेज धूप के साथ उमस भरी गर्मी बेहाल कर रही है. गर्मी से राहत के सारे उपाय बेकार साबित हो रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से कड़ी धूप के कारण जिलावासियों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया है. चिलचिलाती धूप का आलम यह है कि […]

सीवान : गर्मी ने विकराल रूप ले लिया है. तेज धूप के साथ उमस भरी गर्मी बेहाल कर रही है. गर्मी से राहत के सारे उपाय बेकार साबित हो रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से कड़ी धूप के कारण जिलावासियों का गर्मी से हाल बेहाल हो गया है. चिलचिलाती धूप का आलम यह है कि दिन चढ़ते ही लोगों की सड़कों पर आवाजाही कम हो जाती है.

तपिश के साथ बढ़ी ऊमस ने आम जनजीवन को पूरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है. गर्मी से बेहाल लोग बारिश होने का इंतजार करने लगे हैं. मौसम के कड़े तेवर का आलम यह है कि सुबह नौ बजे के बाद से लेकर शाम चार बजे से पहले तक घरों से निकलना मुश्किल हो जाता है.
रोजेदारों को तो और अधिक फजीहत झेलनी पड़ रही है. पिछले एक सप्ताह से चल रही गर्म हवाओं ने लोगों का सुख-चैन छीन लिया है. दिन तो दिन अब रात में भी गर्मी से नींद उड़ने लगी है. बिजली पंखा चलने पर भी गर्मी कम नहीं हो रही है. आम लोग से लेकर पशु-पक्षी तक बेहाल हैं. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को अधिकतम तापमान बढ़कर 42 डिग्री हो गया वहीं न्यूनतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया गया.
वहीं बाजारों में पंखा, कूलर व एसी आदि की मांग बढ़ गयी है. इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ बढ़ गयी है. ग्राहकों की मांग को देखते हुए दुकानदारों ने हर कीमत के पंखा और कूलर मंगा रखे हैं. दुकानदार के अनुसार गर्मी का मौसम आते ही खासकर पंखे की बिक्री रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं तारबूज समेत ठंडे फलों की बिक्री भी तेज हो गयी है. शहर के जेपी चौक, राजेंद्र पथ, थाना रोड, श्रीनगर, बबुनिया मोड़ सहित अन्य स्थानों पर दुकान सजे हुए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें