35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एसएसबी के हत्थे चढ़ा आरोपी

कोर्ट ने दो दिनों की रिमांड पर पुलिस को सौंपा एक विशेष प्रकार के जार में बंद है सांप विष जार पर रेड ड्रैगन व मेड इन फ्रांस अंकित सिलीगुड़ी : भारत नेपाल सीमा पर पानीटंकी इलाके से सांप के विष के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना के बाद वन […]

कोर्ट ने दो दिनों की रिमांड पर पुलिस को सौंपा

एक विशेष प्रकार के जार में बंद है सांप विष
जार पर रेड ड्रैगन व मेड इन फ्रांस अंकित
सिलीगुड़ी : भारत नेपाल सीमा पर पानीटंकी इलाके से सांप के विष के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना के बाद वन विभाग एवं पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है. गिरफ्तार आरोपी का नाम बल बहादुर यावा है. वह नेपाल के झापा जिले का रहने वाला है. उसे बृहस्पतिवार देर शाम सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) 41वीं बटालियन के जवानों ने दबोचा. शुक्रवार को उसे कड़ी सुरक्षा के बीच सिलीगुड़ी कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे 2 दिनों की पुलिस रिमांड पर खोरीबाड़ी थाना के हवाले कर दिया गया.
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी नेपाल से सांप विष एक जार में लेकर भारतीय सीमा क्षेत्र में आया हुआ था. भारत-नेपाल सीमा पानीटंकी के बस स्टैंड पर उसे संदेहास्पद स्थिति में घूमते देखा गया. वह बस से कहीं निकलने के फिराक में था. वहीं गश्त कर रहे एसएसबी जवानों की उस पर नजर पड़ी. शक होने पर उससे पूछताछ शुरू की गयी.
वह कुछ साफ तौर पर नहीं बता पा रहा था. उसके बाद एसएसबी जवानों ने उसे हिरासत में ले लिया. जब उसकी तलाशी ली गयी तो उसके पॉकेट से एक जार बरामद हुआ. उसी जार में सांप विष को भर कर रखा गया था. जब्त सांप विष की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बतायी गयी है. एसएसबी ने तत्काल इस बात की सूचना खोरीबाड़ी थाना पुलिस को दी. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. एसएसबी ने नेपाल के आरोपी नागरिक को खोरीबाड़ी पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस सूत्रों ने बताया है कि जार में मेड इन फ्रांस और रेड ड्रैगन अंकित है.
अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि वह सिलीगुड़ी में किसे विष की आपूर्ति करने वाला था. या फिर वह सांप विष कहीं अन्यत्र तस्करी के लिए ले जा रहा था. पुलिस को संदेह है कि इस मामले में कोई ना कोई स्थानीय व्यक्ति भी शामिल हो सकता है. क्योंकि आरोपी नेपाल से विष लेकर सिलीगुड़ी में ही किसी को देने आया था. उसके पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि इससे पहले भी सांप विष तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं.
जिसमें स्थानीय लोगों की संलिप्तता पायी गयी है. आरोपी बल बहादुर भी बगैर स्थानीय लोगों की सहायता के नेपाल से यहां आकर तस्करी नहीं कर पायेगा. पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि प्राथमिक पूछताछ से पता चला है कि वह सिलीगुड़ी में किसी को विष देनेवाला था. यहां से किसी अन्यत्र स्थान पर तस्करी की योजना रही होगी. अभी इस संबंध में कुछ खास का पाना मुश्किल है. आरोपी को दो दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया गया है. उससे कड़ाई से पूछताछ की जायेगी. तब इस मामले में और भी कई तथ्यों का खुलासा हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें