35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डॉक्टरों व नर्सों का मिलना हो गया है मुश्किल, 10 पदों के लिए मात्र दो आवेदन

जलपाईगुड़ी : जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सक पद के लिए आवेदन मांगें जाने के बावजूद 80 फीसदी पद खाली रह गये. उल्लेखनीय है कि जिले में नेशनल रूरल हेल्थ मिशन (एनआरएचएम)परियोजना के तहत जिले के ब्लॉक व ग्रामीण अस्पतालों में चिकित्सकों की नियुक्ति को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा विज्ञापन के जरिए आवेदन मांगा गया […]

जलपाईगुड़ी : जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिकित्सक पद के लिए आवेदन मांगें जाने के बावजूद 80 फीसदी पद खाली रह गये. उल्लेखनीय है कि जिले में नेशनल रूरल हेल्थ मिशन (एनआरएचएम)परियोजना के तहत जिले के ब्लॉक व ग्रामीण अस्पतालों में चिकित्सकों की नियुक्ति को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा विज्ञापन के जरिए आवेदन मांगा गया था.

यहां तक कि नर्सों के पद भी पूरे नहीं हुए. सोमवार को संबंधित पदों पर चिकित्सक व नर्सों को जिला स्वास्थ्य विभाग की नियुक्ति कमेटी के सामने हाजिर होना था. जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जगन्नाथ सरकार ने बताया कि जलपाईगुड़ी जिला स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत उदलाबाड़ी ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र व छह ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में कुल दस चिकित्सक व चार नर्सों की आवश्यकता है. इसके लिए एनआरएचएम परियोजना के तहत चिकित्सक व नर्सों की आवश्यकता को लेकर वेबसाइट पर आवेदन मांगा गया था. यहां तक कि परिचित चिकित्सकों वअन्य राज्य में भी अवगत कराया गया था. लेकिन केवल दो ही चिकित्सक मिले.

सोमवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की नियुक्ति कमेटी के चेयरमैन विधायक सौरभ चक्रवर्ती, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के चेंबर में नियुक्ति बोर्ड की बैठक में शामिल हुए. चिकित्सक व नर्सों के साथ कामकाज को लेकर चर्चा भी की. सौरभ चक्रवर्ती ने बताया कि दस चिकित्सकों की आवश्यकता को लेकर विज्ञापन दिया गया था. लेकिन इतने कम चिकित्सक क्यों नौकरी के साक्षात्कार के लिए पहुंचे इस बात की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि अनुबंध के आधार पर इन चिकित्सकों के बाकी खाली पदों पर नियुक्ति के लिए फिर से विज्ञापन दिया जाएगा. केवल जिले में नहीं अब राज्य व राज्य के बाहर भी खाली पदों पर चिकित्सकों की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि गत मई महीने में एनआरएचएम परियोजना के तहत जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी ब्लाक के धूमपाड़ा स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्सक स्नेहाशीष चक्रवर्ती को फर्जी चिकित्सक के आरोप में सीआईडी ने गिरफ्तार किया था. इस परियोजना के तहत स्नेहाशीष चक्रवर्ती फर्जी कागजात जमा देकर अनुबंध के आधार पर नौकरी कर रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें