32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

West Bengal : नहीं निकली अमित शाह की रथ यात्रा, भाजपा ने बुलायी आपात बैठक

कूचबिहार (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथयात्रा पर अनिश्चितता की स्थिति के बाद पार्टी ने आगे की रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार को यहां आपात बैठक बुलायी. कलकत्ता हाइकोर्ट ने गुरुवार को भाजपा को कूचबिहार में रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी थी. इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसकी अनुमति […]

कूचबिहार (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल में भाजपा की रथयात्रा पर अनिश्चितता की स्थिति के बाद पार्टी ने आगे की रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार को यहां आपात बैठक बुलायी. कलकत्ता हाइकोर्ट ने गुरुवार को भाजपा को कूचबिहार में रथयात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी थी. इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने इसकी अनुमति देने से इन्कार करते हुए कहा था कि इससे सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है.

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रवार को यहां से रथयात्रा को हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम था. पार्टी ने शाह की प्रस्तावित रैली और रथयात्रा पर रोक लगाने का फैसला किया है. भाजपा ने कहा कि वह हाइकोर्ट के अंतिम आदेश का इंतजार करेगी. हाइकोर्ट ने दोपहर 12:30 बजे भाजपा की अपील पर सुनवाई करने को कहा था.

सुबह 10:30 बजे शुरू हुई आपात बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के साथ अरविंद मेनन, शिव प्रकाश, दिलीप घोष और मुकुल रॉय जैसे अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. कुछ पार्टी नेताओं ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा कि अगर भाजपा प्रस्तावित रथयात्रा नहीं निकाल पाती, तो इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच गलत संदेश जायेगा.

राज्य के एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, ‘हम अदालत के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. हमने दोपहर दो बजे पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक बुलायी है.’ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अब यात्रा के लिए नहीं आने की खबरों पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

घोष ने इससे पहले कहा था कि उनकी पार्टी को न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है और उम्मीद है कि पार्टी शुक्रवार से रथयात्रा शुरू कर सकेगी. घोष और अन्य पार्टी नेताओं ने यहां मदन मोहन मंदिर में पूजा भी की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें