Advertisement

saraikela kharsawan

  • May 25 2019 2:22PM
Advertisement

खूंटी लोस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करेंगे : अर्जुन मुंडा

खूंटी लोस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करेंगे : अर्जुन मुंडा

शचिंद्र कुमार दाश

खरसावां : खूंटी से भाजपा के नव निर्वाचीत सांसद सह पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा को बधाई देने वालों का दिन भर तांता लगा रहा. पहले रांची फिर जमशेदपुर स्थित उनके आवास में बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता व स्थानीय लोग मिल कर बधाई दी. सांसद चुने जाने के बाद अर्जुन मुंडा  रांची से जमशेदपुर पहुंच कर अर्जुन मुंडा ने अपनी मां श्रीमती सायरा मुंडा से आशिर्वाद लिया. शनिवार को नै दिल्ली में आयोजित होने वाली बीजेपी सांसदों की बैठक में भाग लेने के लिए रवाना हो गए है.

उनके साथ बीजेपी नेता शैलेंद्र सिंह व काली शर्मा भी मौजूद रहे. अर्जुन मुंडा ने कहा कि जनता ने जो भरोसा किया है, उस पर पूरी तरह से खरा उतरेंगे. खूंटी लोस क्षेत्र के सर्वांगिण विकास करेंगे. खूंटी से जीत दर्ज करने के पश्चात प्रभात खबर, संवाददाता शचिंद्र कुमार दाश से अर्जुन मुंडा की खास बातचीत.

सवाल : खूंटी लोस क्षेत्र मिली जीत पर क्या कहेंगे?

जवाब : खूंटी लोस क्षेत्र की जनता मुझ पर भरोसा जताया. इसके लिये तहे दिल से आभार. खूंटी कोई साधारण जगह नहीं है. यह भगवान बिरसा मुंडा की जन्म व कर्म भूमि है. भगवान बिरसा के बताये मार्ग पर चल कर क्षेत्र के लोगों के लिये कार्य करेंगे. जनता ने इस क्षेत्र की सेवा का मौके दिया, इसके लिये अभार.

सवाल : ज्यादातर सांसद दिल्ली में रहते है, आपकी क्या रणनीति होगी?

जवाब : जनता ने अपना प्रतिनिधि चुना है, तो जनता के बीच रह कर कार्य करेंगे. पहले भी जनता के बीच रह कर कार्य किये है. संसद में क्षेत्र के लोगों की आवाज बनेंगे. क्षेत्र के समस्याओ को सदन में उठायेंगे. जनता जब भी मुझे याद करेगी, अपने पास ही पायेगी.

सवाल : आम जनता आपसे कैसे संपर्क करेगी, क्या रणनीति होगी?

जवाब : जनता के बीच रहुंगा. जनता से मिलने खूंद जाउंगा. क्षेत्र की जनता के लिये मेरा दरबाजा हमेशा खुला रहेगा. सभी छह विस क्षेत्रों में सांसद कार्यालय खोलेंगे. इन कार्योलयों में जनता अपनी समस्या रखेगी. फिर उन समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्य करेंगे.

सवाल : क्षेत्र के लिए प्राथमिकताएं हैं?

जवाब : खूंटी लोस क्षेत्र के सर्वांगिक विकास के लिए कार्य करेंगे. समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े लोगों तक विकास की रौशनी को पहुंचाना है. सड़क, शिक्षा, बिजली, पानी हर क्षेत्र में कार्य होगा. केंद्र सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जा कर अधिक से अधिक लोगों तक लाभ पहुंचाने का कार्य करेंगे.

सवाल : किन मुद्दों पर आपका का फोकस रहेगा?

जवाब : ग्रामीण क्षेत्रों में छोटी-छोटी सिंचाई योजना के माध्यम से कृषि पर जोर दिया जायेगा. खूंटी को एजिकेशन हब बनाने के साथ साथ रोड़ कनेक्टीविटि पर भी कार्य होगा. खूंटी की सांस्कृतिक विरासत को आगे बढ़ाने का कार्य करेंगे. गांव से लेकर शहर तक हर क्षेत्र में अलग अलग समस्या है. समस्याओं का समाधान उसी हिसाब से किया जायेगा.

सवाल : चुनाव प्रचार में जनता से किये वायदों पर क्या कहेंगे?

जवाब : जनता से किया हुआ हर वायदे को पूरा करेंगे. केंद्र में भी हमारी पार्टी के नेतृत्व में सरकार बन रही है. प्रयास होगा कि केंद्र से अधिक से अधिक योजना खूंटी लोस क्षेत्र मे ला कर लोगों को लाभ पहुंचायेंगे.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement