35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मुखिया को परेशान न करें अफसर : बर्णवाल

रांची : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने निर्देश दिया है कि कोई भी पदाधिकारी मुखिया को परेशान न करें. उन्होंने पंचायती राज सचिव प्रवीण टोप्पो से कहा कि वह इस मामले को देखें. साथ ही जिलों के अफसरों को इस आवश्यक निर्देश भी दें. प्रधान सचिव ने मुखिया संघ की मांगों को […]

रांची : मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार बर्णवाल ने निर्देश दिया है कि कोई भी पदाधिकारी मुखिया को परेशान न करें. उन्होंने पंचायती राज सचिव प्रवीण टोप्पो से कहा कि वह इस मामले को देखें. साथ ही जिलों के अफसरों को इस आवश्यक निर्देश भी दें. प्रधान सचिव ने मुखिया संघ की मांगों को पूरा करने की दिशा में कार्रवाई का भी आश्वासन दिया. सोमवार को प्रदेश मुखिया संघ के पदाधिकारी श्री वर्णवाल और श्री टोप्पो से मिलने पहुंचे और अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन भी सौंपा.
संघ के अध्यक्ष विकास कुमार महतो ने कहा कि वार्ता के दौरान ही प्रधान सचिव ने उक्त आदेश दिया.संघ ने पदाधिकारियों को बताया कि 14वें वित्त आयोग की मापी पुस्तिका प्रखंड कार्यालय से जारी होती है, जिससे मुखिया का दोहन होता है. सचिव ने वार्ता के दौरान कहा कि इस पर बीडीअो का हस्तक्षेप नहीं होगा. मापी पुस्तिका पंचायत कार्यालय से जारी होगी. संघ ने बताया कि अधिकारियों द्वारा ग्रामसभा पर हस्तक्षेप किया जा रहा है.
संघ ने कहा कि कई मुखिया की वित्तीय शक्ति जब्त कर ली गयी है, उसे वापस देने का आग्रह किया गया. वार्ता के दौरान मुखिया संघ के अनिल कुमार साह, उदय सिंह, रंजीत प्रधान, राज किशोर यादव, अरुण कुमार, मुकेश सिंह, नीरज सिंह, नरेश यादव सहित अन्य मुखिया मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें