35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : टॉप 10 लॉ विवि में रांची होगा शामिल

लॉ विवि के नये वीसी ने कहा रांची : प्रो केशव राव वूराकुला ने शनिवार को लॉ विवि रांची के नये कुलपति के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया. इससे पूर्व लॉ विवि के कार्यकारी कुलपति के तौर पर गौतम चौधरी थे. पदभार ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रो केशव राव ने […]

लॉ विवि के नये वीसी ने कहा
रांची : प्रो केशव राव वूराकुला ने शनिवार को लॉ विवि रांची के नये कुलपति के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया. इससे पूर्व लॉ विवि के कार्यकारी कुलपति के तौर पर गौतम चौधरी थे. पदभार ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रो केशव राव ने कहा कि यह मेरे लिये खुशी की बात है कि लॉ विवि रांची के कुलपति के तौर पर जिम्मेवारी सौंपी गयी है. उन्होंने कुलाधिपति व जस्टिस अपरेश सिंह को भी धन्यवाद दिया. उन्होंने आश्वस्त किया कि वे विवि को नये मुकाम तक पहुंचाने के लिये अपना सबसे बेस्ट देंगे. प्रो केशव राव ने कहा कि पूरे देश में 21 लॉ विवि हैं. वर्तमान में रांची लॉ विवि 13वें स्थान पर हैं.
उन्होंने कहा कि तीन वर्षों में लॉ विवि रांची को टॉप-10 की सूची में शामिल करना मेरी पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि यहां के शिक्षक काफी अनुभवी हैं. छात्र भी काफी प्रतिभावान हैं. इस दौरान उन्होंने विवि के विद्यार्थियों से मुलाकात की और बात की.
एलएलबी, एलएलएम व पीएचडी में गोल्ड मेडलिस्ट हैं : प्रो केशव राव को 39 वर्षों का शैक्षणिक अनुभव रहा है. इन्होंने लॉ कॉलेज विशाखापत्तनम से लॉ की पढ़ाई की है. यहीं से उन्होंने एलएलएम व पीएचडी भी की है. वह एलएलबी, एलएलबी व पीएचडी में गोल्ड मेडलिस्ट हैं.
कुलपति के तौर पर अनूठा अनुभव रहा: कार्यकारी कुलपति गौतम चौधरी ने कहा कि वीसी के तौर पर उनका अनूठा अनुभव रहा. मैं कोई एकेडमिक ग्राउंड से नहीं था. मेरे आगे कई चुनौतियां थीं. जिसे सभी के सहयाेग से पूरा कर सका. सरकार का भी सहयोग मिला. हालांकि अभी भी कई काम करने हैं. इसमें सरकार का साथ जरूरी है. विवि के मुख्य द्वार से विवि तक पक्की सड़क नहीं थी जो आज बन गयी है. हमने अपना बेस्ट देने का प्रयास किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें