30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : जीवित भूमि मालिकों को मृत बता जमीन बेचने का प्रयास

रांची : जीवित व्यक्तियों को मृत बताकर फर्जी तरीके से जमीन बेचने के प्रयास का मामला सामने आया है. यह मामला नामकुम के बालसीरिंग का है. इस जमीन का खाता नंबर 121 है और रकबा 31 एकड़ 92 डिसमिल है. भू-माफिया ने फर्जी तरीके से पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर जमीन को अपने कब्जे में भी […]

रांची : जीवित व्यक्तियों को मृत बताकर फर्जी तरीके से जमीन बेचने के प्रयास का मामला सामने आया है. यह मामला नामकुम के बालसीरिंग का है. इस जमीन का खाता नंबर 121 है और रकबा 31 एकड़ 92 डिसमिल है. भू-माफिया ने फर्जी तरीके से पावर ऑफ अटॉर्नी बनाकर जमीन को अपने कब्जे में भी दिखा दिया और लगातार बेचने का प्रयास किया.
भू-माफिया ने जिन व्यक्तियों को मृत बताया है- उनमें डॉ राहुल कुमार, रमेश चंद्र लाल व बच्चू लाल (सभी जीवित हैं) शामिल हैं. इस पूरे मामले में धर्मवीर प्रसाद नामक व्यक्ति का नाम आ रहा है. जो जमीन बेचने के लिए सारे हथकंडे अपना रहा है. भू-माफिया ने फर्जी तरीके से वंशावली को भी तैयार करा लिया. जब इसकी सूचना डॉ राहुल को मिली, तो उन्होंने इसकी शिकायत एसएसपी व सीओ नामकुम से की.
डॉ राहुल ने इन अधिकारियों से मिल कर सारे दस्तावेजों के साथ वस्तुस्थिति को रखा. उधर, डॉ राहुल के चाचा बच्चू लाल ने इस मामले में धुर्वा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. साथ ही मुख्यमंत्री जनसंवाद में इसकी शिकायत की है. वहीं,रमेश चंद्र लाल अमेरिका में रहते हैं. जबकि, डॉ राहुल गया मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष हैं.
खुद को एकमात्र हकदार बताया:
भू-माफिया ने जो दस्तावेज तैयार किया है, उसमें फर्जी पावर ऑफ अटाॅर्नी का दस्तावेज बनाकर खुद को डॉ राहुल की जमीन का हकदार होने का दावा दिखा दिया. यही नहीं, स्वयं को डॉ राहुल के परिवार का एकमात्र हकदार भी बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें