35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : लिली एसएचजी को मिला पीडीएस लाइसेंस निलंबित

रांची : जिला आपूर्ति पदाधिकारी (डीएसअो) रांची नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बेड़ो प्रखंड की दिघिया पंचायत में लिली महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित पीडीएस दुकान का लाइसेंस (01/2010) निलंबित कर दिया है. इस संबंध में प्रभात खबर में 26 फरवरी को प्रकाशित खबर स्विफ्ट कार की मालकिन के पास अंत्योदय कार्ड पर संज्ञान लेते […]

रांची : जिला आपूर्ति पदाधिकारी (डीएसअो) रांची नरेंद्र कुमार गुप्ता ने बेड़ो प्रखंड की दिघिया पंचायत में लिली महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित पीडीएस दुकान का लाइसेंस (01/2010) निलंबित कर दिया है. इस संबंध में प्रभात खबर में 26 फरवरी को प्रकाशित खबर स्विफ्ट कार की मालकिन के पास अंत्योदय कार्ड पर संज्ञान लेते हुए इसी दिन यह कार्रवाई की गयी है.
इसके साथ ही डीएसअो ने प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीअो) को निर्देश दिया है कि वह पूरे मामले की जांच कर समूह का पीडीएस लाइसेंस रद्द करने की अनुशंसा करें तथा खाद्य सुरक्षा अधिनियम के प्रावधान के तहत समूह पर प्राथमिकी दर्ज करायें. वहीं समूह के पीडीएस दुकान से संबद्ध सभी लाभुकों के राशन कार्ड अगले आदेश तक के लिए सुशील कुमार साहु (लाइसेंस संख्या-3/1991) के पीडीएस दुकान से संबद्ध कर दिये गये हैं.
गौरतलब है कि लिली समूह की सचिव शांति देवी के पास सुजुकी स्विफ्ट कार (जेएच 01बीए-5535) है. पर शांति देवी ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के लाभुक की अर्हता संबंधी जिला प्रशासन व सरकार के नियमों को धता बता कर खुद के नाम से ही अंत्योदय (पीला) कार्ड (संख्या – 202003897799) बनवा रखा है.
इस कार्ड के जरिये वह हर माह 35 किलो अनाज का उठाव करती है. यही नहीं अारोप है कि शांति देवी की सास पुनी देवी, जो 10 कमरों का पक्का मकान में रहती हैं, इनके नाम से भी प्राथमिकता सूची वाला गुलाबी राशन कार्ड (सं-202006393908) है. दरअसल, इस लिली समूह की कई पदाधिकारियों पर यही आरोप है कि खाते-पीते घर की होते हुए भी उन्होंने राशन कार्ड बनवा लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें