38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : बापू ने स्वच्छ भारत का जो सपना देखा, उसे पूरा करने में जुटे हैं प्रधानमंत्री : रघुवर दास

पुण्यतिथि पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि टाना भगतों ने पारंपरिक तरीके से बापू को पुष्प चढ़ाये घंटा भी बजाया रांची : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को मोरहाबादी स्थित बापू की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि […]

पुण्यतिथि पर राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि
टाना भगतों ने पारंपरिक तरीके से बापू को पुष्प चढ़ाये घंटा भी बजाया
रांची : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को मोरहाबादी स्थित बापू की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि महात्मा गांधी ने अहिंसा परमो धर्म: का संदेश दिया. उन्होंने स्वच्छ भारत का सपना देखा, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा करने का काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 तक ऐसा भारत होगा, जहां न तो कहीं गरीब होगा और न ही कोई शोषित व वंचित होगा. इस दौरान टाना भगतों ने पारंपरिक तरीके से बापू को पुष्प अर्पित किया. घंटा भी बजाया.
वहीं, लिटिल विंग के बच्चों ने भी बापू को पुष्प चढ़ाये. इस मौके पर गायिका मृणालिनी अखौरी व उनके ग्रुप की ओर से बापू के भजन प्रस्तुत किये गये. मौके पर खादी ग्रामाेद्योग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ, प्रो यदुनाथ पांडेय, संजय जायसवाल, संजीव साहू, कंवलजीत सिंह संटी समेत कई लोग मौजूद थे.
सदन में महात्मा गांधी को दी गयी श्रद्धांजलि
रांची. महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बुधवार को विधानसभा में शोकसभा की गयी. इसमें विधायकों ने एक मिनट का मौन रख कर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.
पुण्यतिथि पर कुष्ठ जागरूकता अभियान ‘स्पर्श’ शुरू
रांची. महात्मा गांधी की पुण्यतिथि (30 जनवरी ) पर कुष्ठ जागरूकता अभियान ‘स्पर्श’ शुरू हुआ. जगन्नाथपुर स्थित इंदिरा नगर कुष्ठ कॉलोनी में कार्यक्रम हुआ.
अध्यक्षता डॉ पुष्पा मारिया बेक ने की. यह अभियान अगले 15 दिनों तक चलेगा. इस दौरान राज्य भर के स्कूलों में जागरूकता सभा व लघु नाटिका का आयोजन कर कुष्ठ रोग के इलाज तथा इससे जुड़ी भ्रांतियों को दूर किया जायेगा. इंदिरा नगर के कार्यक्रम में पंचायत प्रतिनिधियों सहित स्थानीय लोगों ने अभियान संबंधी ग्राम सभा में भाग लेने तथा कुष्ठ निवारण संबंधी संदेश की शपथ ली.
रांची : कांग्रेस ने राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाया
रांची : प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को कांग्रेस भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहादत दिवस के रूप में मनायी. इस मौके पर कांग्रेसियों ने राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर राष्ट्रपिता के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया. वक्ताओं ने कहा कि गांधी जी का अपार स्नेह झारखंड से था. विशेषकर 1940 में रामगढ़ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अधिवेशन देश की आजादी का सूत्रधार बना.
अहिंसा और सत्याग्रह गांधी जी के आंदोलन का मूल मंत्र था. गांधी जी के आदर्शों और सिद्धांतों को अपने जीवन में उतार कर हम आम लोगों की सेवा करें, तभी राष्ट्रपिता के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. मौके पर डॉ रामेश्वर उरांव, केशव महतो कमलेश, राजीव रंजन प्रसाद, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ एम तौसीफ, गुंजन सिंह, नेली नाथन, सुरेंद्र सिंह, प्रेम कुमार, राकेश सिन्हा, प्रभात कुमार, बबलू शुक्ला, संजय तिवारी, कन्हैया सिंह, टिंकू वर्मा, योगेंद्र सिंह आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें