35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोले नगर विकास मंत्री- मार्च तक सीवरेज नहीं बना, तो ज्योति बिल्डटेक को टर्मिनेट करें

रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने सीवरेज निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए पदाधिकारियों को फटकार लगायी. कहा कि सीवरेज निर्माण का कार्य कर रही कंपनी ज्योति बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड जनता और सरकार के साथ न्याय नहीं कर रही है. लोगों की समस्याएं कम होने की जगह बढ़ती जा रही हैं. मंत्री के […]

रांची : नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने सीवरेज निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए पदाधिकारियों को फटकार लगायी. कहा कि सीवरेज निर्माण का कार्य कर रही कंपनी ज्योति बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड जनता और सरकार के साथ न्याय नहीं कर रही है. लोगों की समस्याएं कम होने की जगह बढ़ती जा रही हैं.

मंत्री के निर्देश पर विभागीय सचिव अजय कुमार सिंह ने कंपनी को मार्च 2019 तक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) और मेन ट्रंक लाइन का निर्माण नहीं करने पर टर्मिनेट करने की चेतावनी दी. रांची नगर निगम के आयुक्त मनोज कुमार ने कहा कि मेन ट्रंक लाइन और एसटीपी में जमीन का कोई मसला नहीं है. कंपनी द्वारा मार्च तक काम समाप्त करने के दौरान कोई भी समस्या आने पर निगम उसका त्वरित निदान करेगा.

सड़कों की मरम्मत क्यों नहीं हो रही : समीक्षा के दौरान मंत्री ने पूछा कि पाइप लाइन बिछाते समय सड़कों को काटने के बाद उसको दोबारा क्यों नहीं बनाया जा रहा है. पहले भी काटी गयी सड़कों के शत-प्रतिशत रीस्टोरेशन का निर्देश दिया गया था. श्री सिंह ने कंपनी के पदाधिकारियों को सभी सड़कों को बनाने के लिए कहा. बैठक में तय किया गया कि मार्च 2019 तक ज्योति बिल्डटेक एसटीपी और मेन ट्रंक लाइन का काम पूरा करेगी. गैप का काम समाप्त कर पूरा सीवरेज लाइन को चालू किया जायेगा. समय पर काम पूरा नहीं होने की स्थिति में कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करते हुए टर्मिनेट किया जायेगा.

समय पर काम पूरा करने के लिए नियुक्त किये जायेंगे विशेषज्ञ : ज्योति बिल्डटेक को निर्देश दिया गया कि समय पर काम पूरा करने के लिए वह दो विशेषज्ञ पदाधिकारियों की नियुक्ति करे. पीएमसी वेबकस को भी दो विशेषज्ञ पदाधिकारियों को नियुक्त करने को कहा गया. रांची नगर निगम की टीम कार्य की मॉनिटरिंग कर समस्याओं का निबटारा करेगी. काम करनेवाले मजदूरों को मार्च तक नहीं बदला जायेगा. जमीन की समस्या आने पर री-रूट कर काम किया जायेगा. ट्रेंचलेस लाइन मुश्किल होने पर ओपन लाइन भी बिछाने जायेगी. काम की गति बढ़ाने के लिए कंपनी को सैंड फीलिंग की अनुमति दी गयी. कार्य पूरा करने के लिए विभाग फरवरी माह के पहले सप्ताह तक 10 जूनियर इंजीनियर की टीम नगर निगम को उपलब्ध करायेगा.
एस्सेल इंफ्रा को कार्यप्रणाली में सुधार लाने का निर्देश दिया
मंत्री ने रांची में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कार्य की समीक्षा करते हुए काम कर रही एस्सेल इंफ्रा कंपनी को कार्यप्रणाली में सुधार लाने का निर्देश दिया. कहा कि वार्डों में व्यवस्था सुधारने पर काम हो. बैठक में स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी के निदेशक अमित कुमार समेत अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें