35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : नवजात बच्चों के लिए मंगाये जायेंगे 100 बेबी ब्लैंकेट

मरीजों को फर्श पर न लिटायें जिस भी यूनिट में बेड खाली हो, वहीं शिफ्ट करें : निदेशक रांची : रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने सभी विभागों को आदेश जारी किया है कि वे मरीजों को जमीन पर न लिटायें. विभाग के जिस यूनिट में बेड खाली मिले, मरीज को वहीं शिफ्ट करें. […]

मरीजों को फर्श पर न लिटायें जिस भी यूनिट में बेड खाली हो, वहीं शिफ्ट करें : निदेशक
रांची : रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह ने सभी विभागों को आदेश जारी किया है कि वे मरीजों को जमीन पर न लिटायें. विभाग के जिस यूनिट में बेड खाली मिले, मरीज को वहीं शिफ्ट करें. उन्होंने कहा है कि जल्द ही यह आदेश भी जारी किया जायेगा कि शाम छह बजे के बाद खाली होनेवाले बेड के आंकड़े इकट्ठा कर, जल्द से जल्द उन पर जरूरतमंद मरीजों को शिफ्ट कराया जाये.
बुधवार को निदेशक स्त्री विभाग का निरीक्षण करने निकले थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि एक यूनिट में कई बेड खाली हैं, जबकि महिला मरीज बाहर कॉरिडोर में पड़ी है. उन्होंने तत्काल उस महिला को बेड पर शिफ्ट करने का आदेश दिया. आदेश मिलते ही मरीज को बेड उपलब्ध करा दिया गया. इस संबंध में निदेशक ने कहा कि ठंड में मरीजों की यथासंभव मदद करना चाहिए. यूनिट इंचार्ज यह कार्य अपने स्तर पर ही करें.
एनेस्थिसिया के न्यूरो स्पेशलिस्ट देंगे न्यूरो सर्जरी में सेवा : रिम्स निदेशक ने न्यूरो सर्जरी विभाग का भी निरीक्षण किया. बेड से ज्यादा मरीज को देखकर वह आश्चर्यचकित हुए. न्यूराे सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार ने बताया कि स्वीकृत बेड कम हैं, जबकि मरीजों का लोड तीन गुना तक है. ऐसे में मरीजों का इलाज फर्श पर करना पड़ता है. निदेशक ने कहा कि मरीजों की रिकवरी जल्दी होने से उनको शीघ्र घर भेजा जा सकता है. इसके लिए एनेस्थिसिया में न्यूरो के एक्सपर्ट को यहां सेवा देने के लिए जिम्मेदारी दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें