28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी! प्रयागराज के लिए आज जायेगी कुंभ स्पेशल ट्रेन

रांची : झारखंड के हटिया से मंगलवार को कुंभ स्पेशल ट्रेन चलेगी. हटिया स्टेशन में दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के तीर्थयात्री बैठेंगे. यह ट्रेन मंगलवार को दिन के 11 बजे टाटानगर स्टेशन से खुलेगी. वहां से इस ट्रेन में कोल्हान प्रमंडल के तीर्थ यात्री बैठकर आयेंगे. यह ट्रेन राउरकेला होते हुए शाम 4:10 बजे हटिया पहुंचेगी. […]

रांची : झारखंड के हटिया से मंगलवार को कुंभ स्पेशल ट्रेन चलेगी. हटिया स्टेशन में दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के तीर्थयात्री बैठेंगे. यह ट्रेन मंगलवार को दिन के 11 बजे टाटानगर स्टेशन से खुलेगी. वहां से इस ट्रेन में कोल्हान प्रमंडल के तीर्थ यात्री बैठकर आयेंगे. यह ट्रेन राउरकेला होते हुए शाम 4:10 बजे हटिया पहुंचेगी.

हटिया में इसे हरी झंडी दिखाया जायेगा. यहां से यह ट्रेन शाम साढ़े चार बजे खुलेगी और मुरी, बरकाकाना होते हुए डालटेनगंज होकर प्रयाग घाट स्टेशन जायेगी. यह ट्रेन रात सवा आठ बजे बरकाकाना पहुंचेगी और रात 8:25 बजे बरकाकाना से खुलेगी. रात 9:30 बजे डालटेनगंज पहुंचेगी. वहां से यह ट्रेन रात 9:50 बजे खुलेगी. वहां पलामू प्रमंडल के तीर्थयात्री इस ट्रेन में बैठेंगे. यह ट्रेन 30 को दिन में 10 बजे प्रयाग स्टेशन पहुंचेंगी. वहां से तीर्थयात्रियों को कुंभ स्नान कराने के लिए ले जाया जायेगा. 31 जनवरी की शाम सात बजे यह ट्रेन प्रयागराज से खुलेगी और एक फरवरी को दोपहर 12:10 बजे हटिया पहुंचेगी और वहां से फिर टाटा के लिए रवाना हो जायेगी.

ट्रेन में लगभग 800 तीर्थ यात्री जायेंगे. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री तीर्थाटन योजना के तहत राज्य सरकार के पर्यटन विभाग की ओर से यह ट्रेन चलवायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें