24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रात 10 बजे से सुबह आठ बजे तक बंद रहेंगे एसबीआइ के एटीएम, जानें पूरी खबर

रांची : एसबीआइ के एटीएम से उपभोक्ता अब रात में प्रमुख स्थानों से ही पैसा निकाल सकेंगे. जबकि एसबीआइ के बाकी एटीएम रात में बंद रहेंगे. इन एटीएमों को रात 10 बजे से सुबह आठ बजे तक बंद रखा जा रहा है. रात की अवधि में जो एटीएम खुले रहेंगे, उसमें रांची शाखा स्थित एटीएम, […]

रांची : एसबीआइ के एटीएम से उपभोक्ता अब रात में प्रमुख स्थानों से ही पैसा निकाल सकेंगे. जबकि एसबीआइ के बाकी एटीएम रात में बंद रहेंगे. इन एटीएमों को रात 10 बजे से सुबह आठ बजे तक बंद रखा जा रहा है. रात की अवधि में जो एटीएम खुले रहेंगे, उसमें रांची शाखा स्थित एटीएम, लालपुर, रेडियम रोड, डोरंडा बाजार चौक स्थित इ-लॉबी, रेलवे स्टेशन और प्रमुख अस्पतालों के निकट स्थित एटीएम शामिल हैं.
एसबीआइ के एजीएम (जीबी) सुनील गुप्ता कहते हैं कि रात की अवधि में रांची जोन में कई एटीएम को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. लोगों की सुविधा के लिए केवल प्रमुख स्थानों के एटीएम खोले जा रहे हैं. कई ऐसे एटीएम हैं, जिनमें रात की अवधि में दो से चार लोग ही पैसा निकाल रहे हैं. हिट्स अधिक नहीं है. जबकि, सुरक्षा की दृष्टि से भी रात में एटीएम बंद रखे जा रहे हैं.
जब गार्ड हैं, तो एटीएम बंद क्यों : ऐसे में सवाल यह है कि आखिर जब एटीएम में गार्ड हैं, तो सुरक्षा को लेकर क्या परेशानी है. इधर, बैंकिंग सूत्रों का कहना है कि बैंक प्रबंधन ने कॉस्ट कटिंग यानी लागत में कटौती के कारण रात में कई एटीएमों को बंद रखने का निर्णय लिया है.
यही नहीं, बैंक ने अब एटीएम में दिन की अवधि में महिला सुरक्षा गार्ड रखने का निर्देश दिया है. कई एटीएम में महिला सुरक्षा गार्ड को तैनात कर दिया गया है. बैंक प्रबंधन का कहना है कि कई मुद्दों पर गहन चिंतन के बाद महिला सुरक्षा गार्ड तैनात किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें