35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सामूहिक हत्याकांड : कांग्रेस दल ने बुरूगुलीकेरा पहुंच कर प्रभावित लोगों का जाना हाल, न्याय दिलाने का दिया भरोसा

चक्रधरपुर : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का छह सदस्यीय शिष्टमंडल सोमवार को गुदड़ी प्रखंड के बुरूगुलीकेरा गांव पहुंचा. यहां विगत 20 जनवरी को उपमुखिया समेत सात लोगों के सिर काट डाले गये थे. हत्या का आरोप पत्थलगड़ी समर्थकों पर था. कांग्रेस के शिष्टमंडल में सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा, विधायक सोनाराम सिंकु, पूर्व मंत्री नियल […]

चक्रधरपुर : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का छह सदस्यीय शिष्टमंडल सोमवार को गुदड़ी प्रखंड के बुरूगुलीकेरा गांव पहुंचा. यहां विगत 20 जनवरी को उपमुखिया समेत सात लोगों के सिर काट डाले गये थे.
हत्या का आरोप पत्थलगड़ी समर्थकों पर था. कांग्रेस के शिष्टमंडल में सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा, विधायक सोनाराम सिंकु, पूर्व मंत्री नियल तिर्की, पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव, पूर्व विधायक कालीचरण मुंडा और जोनल को-ऑर्डिनेटर रमा खलखो शामिल थे. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भी टीम के साथ शामिल थे. कांग्रेस का जांच दल का गठन झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव द्वारा किया गया था. शिष्टमंडल को सर्वप्रथम सोनुवा में चेकपोस्ट पर रोक दिया गया. करीब आधा घंटा तक रोक कर बुरूगुलीकेरा जाने के लिए मिले आदेश की प्रति की जांच की गयी. जांच पड़ताल के बाद एसपी चाईबासा के आदेश पर टीम को जाने की अनुमति दी गयी.
टीम के साथ चक्रधरपुर के एसडीओ प्रदीप प्रसाद को भी प्रशासन की ओर से भेजा गया. टीम के सदस्य दोपहर करीब तीन बजे बुरूगुलीकेरा पहुंचे. हादसा में मारे गये मृतक निर्मल बुढ़ की पत्नी बहालेन बुढ़ व दीदी ज्योति बुढ़ से लोढ़ाई में मुलाकात की गयी. वह अपने बीमार बच्चे को लेकर चिकित्सक के पास आयी थी. उसकी परेशानी और हादसा के कारणों को जानने के बाद मदद का भरोसा दिया गया.
बुरूगुलीकेरा में मृतक एतवा बुढ़ की पत्नी जवंती बुढ़ व परिजनों से मुलाकात कर घटना के संदर्भ में रिपोर्ट ली गयी. सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि किसी भी परिवार को डरने की आवश्यकता नहीं है. न्यायिक जांच के बाद सबको न्याय मिलेगा.
चाईबासा : बुरूगुलीकेरा में बना पिकेट, दो कंपनी झारखंड जगुआर के जवान तैनात किये गये
चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी थानांतर्गत बुरूगुलीकेरा गांव में हुए नरसंहार के एक हफ्ते बाद जहां 15 आरोपियों को जेल भेजा गया, वहीं जिला प्रशासन विकास का खाका तैयार करने के लिए पीड़ित परिवारों के पास पहुंचा. साथ ही गांव में विकास की जरूरतों की संभावनाएं तलाशी. वहीं गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों की जांच कर जरूरी दवाइयां दी.
एसपी इंद्रजीत महथा ने कहा कि पुलिस घटना का निष्पक्ष और स्वतंत्र अनुसंधान कर रही है. गांव में सुरक्षा के लिए पुलिस पिकेट की स्थापना की गयी है. इसकी आधारभूत संरचनाओं को और भी मजबूत बनाया जायेगा. इस कैंप में झारखंड जगुआर की दो कंपनी, रैफ व जिला बल के जवान तैनात हैं. वहीं एएसपी व डीएसपी भी 21 जनवरी से कैंप कर रहे हैं. एसपी ने कहा कि वह खुद भी गांव में कैंप कर रहे हैं और वैज्ञानिक तरीके से हत्याकांड से जुडे़ साक्ष्यों को जुटाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें