32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ranchi : भाकपा माओवादी ने दीवार पर लिखी चेतावनी, उमेडंडा में भय का माहौल

बुढ़मू : झारखंड की राजधानी रांची में दीवार पर स्लोगन लिखकर भाकपा माओवादी ने दहशत फैला दी है. बुढ़मू थाना क्षेत्र के कंडेर सहित उमेडंडा बाजार टांड़ की दीवारों पर माओवादियों ने प्रशासन और पुलिस के लिए काम करने वालों को चेतावनी दी है. भाकपा माओवादी के नाम से दीवार पर लिखा गया है कि […]

बुढ़मू : झारखंड की राजधानी रांची में दीवार पर स्लोगन लिखकर भाकपा माओवादी ने दहशत फैला दी है. बुढ़मू थाना क्षेत्र के कंडेर सहित उमेडंडा बाजार टांड़ की दीवारों पर माओवादियों ने प्रशासन और पुलिस के लिए काम करने वालों को चेतावनी दी है. भाकपा माओवादी के नाम से दीवार पर लिखा गया है कि ऑपरेशन ग्रीन हंट तत्काल बंद किया जाये. सरेंडर पॉलिसी खत्म की जाये और ग्रामीण पुलिस की दलाली करना बंद कर दें. इसके अलावा मजदूर किसान एकता जिंदाबाद भी लिखा गया है.

दीवारों पर लाल स्याही से लिखी गयी इन चीजों से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. वहीं पुलिस का कहना है कि शरारती तत्वों ने इलाके में डर का माहौल बनाने के लिए दीवार लेखन किया है. जिस किसी ने भी दीवार पर ऐसी बातें लिखी हैं, उन्हें पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी. हाल के वर्षों में बुढ़मू क्षेत्र कोई उग्रवादी या नक्सली वारदात नहीं हुई है. पूरे इलाके में शांति का माहौल है. ऐसे में इस तरह से दीवार पर लिखकर लोगों को चेतावनी दिये जाने स्थानीय लोग घबराये हुए हैं.

उल्लेखनीय है कि बुढ़मू थाना क्षेत्र के 10-15 किलोमीटर के दायरे में आने वाले दर्जनों गांव का एकमात्र साप्ताहिक बाजार रविवार को उमेडंडा में लगता है. इस बाजार की दर्जनों दीवारों पर भाकपा माओवादियों के नाम पर लिखी गयी चेतावनी से लोगों में डर का माहौल है. उधर, बुढ़मू पुलिस ने लोगों से कहा है कि डरने की कोई बात नहीं है. यह काम किसी शरारती तत्व ने किया है. उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा. लोग डरें नहीं, उनकी मदद के लिए पुलिस है. यदि ऐसी कोई संदिग्ध गतिविधि दिखे, तो वह थाना को सूचित करें, पुलिस कार्रवाई करेगी.

इसे भी पढ़ लें

समय रहते माता-पिता और बच्चे की Genetic जांच हो जाये, तो कोई नहीं बनेगा ‘किन्नर’

जेनेटिक रोगों से निजात दिलायेगी जांच और जागरूकता, रांची में बोले अर्जुन मुंडा

रांची के रिम्स में जन्म के साथ ही शुरू हो जायेगा जन्मजात आनुवांशिक रोगों का इलाज

Jharkhand : रांची में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट कंपोनेंट ‘UMMID’ की लांचिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें