27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्वास्थ्य विभाग की टीम सेंटर पहुंची

निजी क्लिनिक के सीबी नेट जांच मामले की जांच की गयी रामगढ़ : गोला निवासी श्याम महतो के चट्टी बाजार स्थित निजी नर्सिंग होम में सीबी नेट जांच कराने के नाम पर ली गयी राशि की शिकायत स्वास्थ्य विभाग को मिली थी. शिकायत पर सीएस रामगढ़ डॉ नीलम चौधरी ने तीन सदस्यीय जांच टीम बनाकर […]

निजी क्लिनिक के सीबी नेट जांच मामले की जांच की गयी

रामगढ़ : गोला निवासी श्याम महतो के चट्टी बाजार स्थित निजी नर्सिंग होम में सीबी नेट जांच कराने के नाम पर ली गयी राशि की शिकायत स्वास्थ्य विभाग को मिली थी. शिकायत पर सीएस रामगढ़ डॉ नीलम चौधरी ने तीन सदस्यीय जांच टीम बनाकर मामले की रिपोर्ट समर्पित करने का कहा था.
इसी मामले की जांच करने को लेकर जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ केएन प्रसाद, जिला लेप्रोसी पदाधिकारी डॉ महालक्ष्मी प्रसाद, डीएस डॉ बीडी सेन गुप्ता 15 जुलाई को निरामया दास हेल्थ केयर सेंटर पहुंचे. जांच टीम ने क्लिनिक के संचालक डॉ भानु दास से मामले के संबंध में पूछताछ की.
डॉ भानु दास ने बताया कि क्लिनिक के एक स्टॉफ से गलती से सीबी नेट के लिए राशि ली गयी. मामले की जानकारी मिलते ही मैंने राशि वापस करवा दी है. सभी बिंदुओं पर जांच के बाद तीन पदाधिकारी लौट गये. पदाधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में जांच रिपोर्ट सीएस को समर्पित किया जायेगा.
क्या है मामला : गोला निवासी श्याम महतो छह जुलाई को सदर अस्पताल के जिला यक्ष्मा केंद्र जांच कराने के लिये पहुंचे थे. उनके हाथ में चट्टी बाजार स्थित निरामया हेल्थ केयर सेंटर निजी क्लिनिक की स्पोटम जांच, एचआईवी जांच व सीबी नेट जांच के नाम पर ली गयी कुल 850 रुपये की रसीद भी थी. जांच रिपोर्ट में सीबी नेट जांच के नाम पर पांच सौ रुपया लेने की शिकायत जिला यक्ष्मा पदाधिकारी व सीएस रामगढ़ को दी गयी.
जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा इस बात को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया गया कि सदर अस्पताल के अलावा किसी भी अस्पताल में सीबी नेट जांच की सुविधा नही है. फिर किस आधार पर जांच के नाम पर राशि निजी क्लिनिक के द्वारा मरीज से ली गयी. इस संबंध में मरीज श्याम महतो के द्वारा जिला यक्ष्मा विभाग को जानकारी दी गयी थी. इसी शिकायत पर तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन सीएस रामगढ़ के द्वारा किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें