35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपहृत युवती शादी कर लौटी एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण

पूर्णिया : रविवार की शाम नवरतन मुहल्ले से अगवा हुई युवती 24 घंटे बाद अपने प्रेमी से शादी कर लौटी. वह सीधे घर नहीं जाकर अपने अधिवक्ता के साथ सोमवार की दोपहर पुलिस कार्यालय पहुंची और एसपी के समक्ष समर्पण किया. एसपी विशाल शर्मा द्वारा पूछताछ के बाद सहायक खजांची थानाध्यक्ष को मामले की सूचना […]

पूर्णिया : रविवार की शाम नवरतन मुहल्ले से अगवा हुई युवती 24 घंटे बाद अपने प्रेमी से शादी कर लौटी. वह सीधे घर नहीं जाकर अपने अधिवक्ता के साथ सोमवार की दोपहर पुलिस कार्यालय पहुंची और एसपी के समक्ष समर्पण किया. एसपी विशाल शर्मा द्वारा पूछताछ के बाद सहायक खजांची थानाध्यक्ष को मामले की सूचना दी गयी. थानाध्यक्ष अमित कुमार ने युवती से गहन पूछताछ की. थानाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को युवती का कोर्ट में 164 का बयान कराया जायेगा.

इधर युवती के अधिवक्ता मनीष मोहन कृष्ण ने बताया कि युवती द्वारा मेडिकल जांच नहीं करने का आवेदन एसपी को दिया गया है. गौरतलब है कि रविवार की शाम युवती के पिता ने स्थानीय सहायक खजांची थाने में अपनी बेटी के अपहरण से संबंधित एक आवेदन दिया था जिसमें पड़ोस के एक युवक पर अगवा करने का आरोप लगाया गया था.
माता पिता व भाई को देख युवती रो पड़ी: आत्मसमर्पण की सूचना पर युवती के माता पिता और भाई एसपी कार्यालय पहुंचे, जहां उन लोगों को देख युवती रो पड़ी. मां से गले मिल कर युवती ने आपबीती सुनायी.
माता-पिता और भाई ने उसे समझाया कि अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है, जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना है. पुत्री को पुलिस द्वारा महिला हेल्प लाइन भेजने के बाद मां ने बताया कि उसकी बेटी को डरा धमका कर अगवा किया गया है. फोटो वायरल होने के डर से वह युवक के बहकावे में आ गयी और उक्त युवक ने अपने सहयोगियों के साथ उसे अगवा कर लिया.
सिरसिया मंदिर में हुई शादी : आत्मसमर्पण के बाद युवती ने बताया कि सोमवार की देर रात बीकोठी थाना के सिरसिया गांव के मंदिर में उसकी शादी हो गयी. वह पिछले 09 वर्ष से पड़ोस में रहने वाले एक युवक से प्रेम करती थी. इससे पहले विगत 18 ‌फरवरी को कोर्ट से शपथ पत्र तैयार करवाया गया है जिसमें दोनों अपनी मर्जी से शादी करने का जिक्र गया गया है.
चालक की जानकारी के बाद हुई छापेमारी : जिस स्कार्पियो वाहन से युवती को अगवा किया गया था, उसके चालक के थाना पहुंचने के बाद पुलिस को घटना की विस्तृत जानकारी मिली. स्कार्पियो के चालक ने बताया कि नवरतन से युवती को गाड़ी पर बिठाने के बाद उसे धमदाहा चलने को कहा.
धमदाहा पहुंचने के बाद वे लोग युवती को वहां पूर्व से मौजूद एक स्वीफ्ट कार में बिठा कर बीकोठी की ओर चल दिया. चालक की जानकारी के बाद सहायक खजांची पुलिस सिरसिया गांव पहुंची, लेकिन पुलिस पहुंचने के पूर्व ही युवती की शादी हो चुकी थी और वे लोग किसी अज्ञात स्थान पर चले गये थे.
युवती के बयान पर निर्भर है मामला : युवती के द्वारा कोर्ट में 164 के अंतर्गत दिये गये बयान पर यह तय होगा कि उसे अगवा किया गया था या फिर वह स्वयं उक्त युवक के साथ गयी थी.
हालांकि युवती अपने परिजनों से मिलने के बाद काफी भावुक हो गयी थी. अब देखना यह है कि वह अपने घर वालों के पक्ष में बयान देगी या आरोपित युवक के पक्ष में. महिला थानाध्यक्ष सुजाता कुमारी ने बताया कि मंगलवार को कोर्ट में 164 का बयान कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें