Advertisement

purnea

  • Mar 22 2019 7:27PM

Loksabha election 2019 : राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया से फूकेंगे बिहार में चुनावी बिगुल, सूबे में होगी पहली चुनावी सभा

Loksabha election 2019 : राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया से फूकेंगे बिहार में चुनावी बिगुल, सूबे में होगी पहली चुनावी सभा

पूर्णिया : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पूर्णिया पहुंचेंगे. यहां वह चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद बिहार में यह उनकी पहली चुनावी सभा होगी. पूर्णिया के रंगभूमि मैदान से वह बिहार में चुनावी शंखनाद करेंगे. साथ ही सीमांचल में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को जीत के लिए चुनावी मंत्र भी देंगे. राहुल गांधी के साथ बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल भी मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. 

मालूम हो कि भाजपा से इस्तीफा देने के बाद पूर्णिया के पूर्व सांसद उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह तीन दिन पहले कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. राहुल गांधी दिल्ली से सीधे हवाई जहाज से दोपहर 12.40 बजे चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा पहुंचेंगे. यहां से एक बजे वायुसेना के हेलीकॉप्टर से इंदिरा गांधी स्टेडियम में बने हेलिपेड पर लैंड करेंगे. यहां से वह रंगभूमि मैदान स्थित मंच पर पहुंचेंगे. राहुल गांधी की सुरक्षा के लिए दिल्ली से एक दिन पूर्व एसपीजी के सुरक्षा कर्मी रंगभूमि मैदान पहुंच कर मंच और हेलीपेड की सुरक्षा को अपने घेरे में ले लिया है. जैमर वाहन से लैस सुरक्षा कर्मियों ने मंच और आसपास के इलाके की मेटल डिटेक्टर से जांच की. जिला प्रशासन की ओर से डाग स्क्वायड की टीम को भी सुरक्षा में तैनात किया गया है. हेलीपेड की सुरक्षा के लिए इंदिरा गांधी स्टेडियम के पांच गेट में से चार गेट बंद कर दिये गये हैं. 

पूर्णिया के बाद मालदा में भी चुनाव सभा करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 23 मार्च को पूर्णिया के बाद पड़ोसी पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. परिसीमन में मालदा लोकसभा सीट दो हिस्सों में बंट गयी. इनमें एक मालदा उत्तर और मालदा दक्षिण लोकसभा सीट बनीं. यह सीट ज्यादातर समय कांग्रेस का ही कब्जा रहा है.

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement