37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : पूर्णिया में कांग्रेस नेता पर अंधाधुंध फायरिंग-बमबारी, 4 गंभीर, महिला की मौत

पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में मंगलवार की रात डेढ़ बजे जिले के बीकोठी के मौजमपट्टी में बमबाजी व अंधाधुंध फायरिंग में जहां एक महिला की मौत हो गयी, वहीं कांग्रेस नेता बूचन यादव समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. कांग्रेस नेता बूचन यादव समेत चारों घायल सिलीगुड़ी में आइसीयू में भर्ती […]

पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में मंगलवार की रात डेढ़ बजे जिले के बीकोठी के मौजमपट्टी में बमबाजी व अंधाधुंध फायरिंग में जहां एक महिला की मौत हो गयी, वहीं कांग्रेस नेता बूचन यादव समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. कांग्रेस नेता बूचन यादव समेत चारों घायल सिलीगुड़ी में आइसीयू में भर्ती हैं. बम व बंदूक से लैस करीब दो दर्जन हमलावर कांग्रेस नेता बूचन यादव की हत्या करने के इरादे से आये थे.

घटना उस वक्त हुई जब कांग्रेस नेता ब्रजकिशोर यादव उर्फ बूचन यादव जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन कर अपने समर्थकों के साथ निकल रहे थे. जैसे ही वे अपनी स्कॉर्पियो के पास पहुंचे वैसे ही बमबाजी व फायरिंग शुरू हो गयी. बमबाजी में कांग्रेस नेता बूचन यादव का दायां पैर उड़ गया. जबकि, उसके छोटे बेटे सुमित, साढ़ू का बेटा अभिनव कुमार और निजी अंगरक्षक अनिल ठाकुर भी गंभीर रूप से घायल हो गये.

जवाबी फायरिंग में गांव के अरुण यादव की पत्नी रानी देवी की गोली लगने से मौत हो गयी. घटना के बाद बूचन समेत चारों घायल को इलाज के लिए पूर्णिया मैक्स अस्पताल लाया गया जहां से सिलीगुड़ी रेफर कर दिया गया. घटना के फौरन बाद एसपी विशाल शर्मा मौजमपट्टी पहुंचे और त्वरित छापेमारी शुरू करायी. पुलिस ने पास के ही बथनाहा गांव के एक घर से दोनाली बंदूक व 9 जिंदा कारतूस जब्त किये.

धमदाहा एसडीपीओ प्रेम सागर ने बताया कि घटना की तीन प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बूचन पर हमले के मामले में मौजमपट्टी के अखिलेश यादव व उसके भाई मिथिलेश यादव और सिसवा के भूषण यादव को नामजद आरोपित बनाया गया है. जबकि, मृतका रानी देवी के पति अरुण यादव के बयान पर बूचन के बड़े बेटे साहिल सौरभ व मधेपुरा के रहीपकीलपार के जयचंद यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

एसडीपीओ ने बताया कि छापेमारी में बथनाहा गांव से एक दोनाली बंदूक और 9 जिंदा कारतूस जब्त किया गया. हथियार बरामदगी के मामले में बथनाहा के हीरा मंडल और उसकी पत्नी सरिता देवी को अभियुक्त बनाया गया है. हीरा मंडल फरार है, सरिता देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एसपी की टिप्पणी
घटना के बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई शुरू कर दी. दोनाली बंदूक व 9 जिंदा कारतूस बरामद कियेगये हैं. अभी तक एक महिला समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. दोनों पक्षों के बयान पर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है. (विशाल शर्मा, एसपी)

ये भी पढ़ें… खैनी नहीं देने परशराबीने युवक को बेरहमी से पीटा, लोग बनाते रहे वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें