37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Rafale Deal पर भारत की प्रतिष्ठा गिराने के लिए राहुल गांधी ने साजिश रची : बिप्लव देव

अगरतला : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुनिया में भारत की साख खराब करने के लिए साजिश रची और फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे का विरोध किया. शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के […]

अगरतला : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुनिया में भारत की साख खराब करने के लिए साजिश रची और फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान सौदे का विरोध किया.

शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए देव ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के फैसले ने साबित कर दिया कि केंद्र में भाजपा नीत राजग सरकार जवाबदेह और कल्याणकारी सरकार है.

उन्होंने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा गिराने के लिए षड्यंत्र किया. प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 10 साल तक कांग्रेस की स्थिर सरकार थी.

राफेल समझौते को अंतिम रूप देने में वे नाकाम क्यों रहे? वे हमारे सैनिकों का मनोबल घटाने का प्रयास क्यों कर रहे हैं? यह सब करने के लिए उन्हें किसने भड़काया है? देव ने कहा कि आधारहीन सवाल उठाने के लिए राहुल गांधी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए.

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद भाजपा के वरिष्ठ नेता और त्रिपुरा के कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा, हमें लगता है कि यह विदेशी साजिश है. राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदारी में देरी करने के लिए यह बड़ी साजिश है.

इसने भारतीयों की सुरक्षा पर सवाल पैदा किया है. कथित साजिश में कौन सा देश शामिल है, यह पूछे जाने पर नाथ ने कहा, मुझे नहीं पता कौन सा देश शामिल है. लेकिन विदेशी ताकतों की संलिप्तता है.

मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद की जांच के लिए अगर संयुक्त संसदीय कमेटी का गठन हो, तो सारी अनियमितता सामने आ जाएगी.

टीपीसीसी अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा ने कहा, हमने उच्चतम न्यायालय में मामला दाखिल नहीं किया क्योंकि हमारे नेता राहुल गांधी ने सही मांग की है कि अगर जेपीसी गठित हो तो सारी अनियमितता सामने आ जाएगी. हमारा मानना है कि राहुल गांधी ने सही रुख अपनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें