34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कांग्रेस ने छत्तीसगढ सीएम डॉ रमन सिंह पर लगाया 36 हजार करोड रुपये के चावल घोटाले का आरोप

नयी दिल्ली : ललित मोदी प्रकरण के कारण पिछले एक पखवाडे से भाजपा के खिलाफ हमलावर मुद्रा में नजर आ रही कांग्रेस ने अब भाजपा शासित छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने आज दिल्ली में एक प्रेस कान्फ्रेंस कर आज कहा कि छत्तीसगढ के […]

नयी दिल्ली : ललित मोदी प्रकरण के कारण पिछले एक पखवाडे से भाजपा के खिलाफ हमलावर मुद्रा में नजर आ रही कांग्रेस ने अब भाजपा शासित छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने आज दिल्ली में एक प्रेस कान्फ्रेंस कर आज कहा कि छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में 36 हजार करोड रुपये के चावल घोटाले का आरोप लगाया. अजय माकन ने कहा कि इस मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआइटी जांच हो.
उल्लेखनीय है कि डॉ रमन सिंह के राजनीतिक कैरियर को एक रुपये मूल्य पर ग्रामीणों को चावल उपलब्ध करावाने की उनकी सरकार के कार्यक्रम ने बहुत मजबूती दी है. इस कारण डॉ सिंह छत्तीसगढ के सुदूर व ग्रामीण इलाकों में चाउर वाले बाबा के रूप में भी पुकारे जाते हैं.
अजय माकन ने कहा कि इस मामले में सामने आयी एक डायरी के हवाले से कहा है कि तीन जगहों पर 16-16 करोड रुपये का ट्रांजेक्शन किया गया है. माकन ने कहा कि धान की फसल की तैयारी, उसके विक्रय तक में घोटाला हुआ है. उन्होंने संकेतों में कहा है कि घोटाले के पैसे दिल्ली और नागपुर भेजे गये. उन्होंने कहा कि आप यह जानिए कि नागपुर में व दिल्ली में वे कहां भेजे गये. ध्यान रहे कि नागपुर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का जबकि दिल्ली भाजपा का मुख्यालय है. उन्होंने कहा कि 16-16 करोड रुपये दोनों जगह भेजे गये. उन्होंने तीसरे ट्रांजेक्शन का लाभ डॉ रमन सिंह की पत्नी व साली को प्राप्त होने का आरोप लगाया.
कांग्रेस ने इस घोटाले में डॉ रमन सिंह की पत्नी और उनकी साली का भी नाम घसीटा. उन्होंने कहा कि डॉ रमन सिंह को तुरंत पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें