29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेटलतीफ ट्रेनें और होने लगीं लेट, 14 घंटे की देर से आगमन और 11 घंटे विलंब से खुली राजधानी

पटना : कोहरे का असर रेल परिचालन पर पड़ना शुरू हो गया है. गुरुवार को इसका बड़ा असर पटना जंकशन पहुंची राजधानी एक्सप्रेस सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों पर भी दिखा. दिल्ली सहित दूसरे कई प्रदेशों से पटना आने वाली ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंचीं. गुरुवार को दिल्ली-पटना राजधानी एक्स 14 घंटे विलंब से सुबह 5:20 […]

पटना : कोहरे का असर रेल परिचालन पर पड़ना शुरू हो गया है. गुरुवार को इसका बड़ा असर पटना जंकशन पहुंची राजधानी एक्सप्रेस सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों पर भी दिखा. दिल्ली सहित दूसरे कई प्रदेशों से पटना आने वाली ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंचीं. गुरुवार को दिल्ली-पटना राजधानी एक्स 14 घंटे विलंब से सुबह 5:20 के बदले शाम 7:25 बजे पहुंची. इसके चलते पटना से दिल्ली जाने वाली राजधानी रिशिड्यूल कर 11 घंटे विलंब से शुक्रवार की सुबह 6:25 बजे खोलने की घोषणा की गयी. राजधानी एक्सप्रेस के विलंब से पहुंचने की वजह से समाजसेवी मेधा पाटकर को पटना में अपना गुरुवार का कार्यक्रम भी रद्द करना पड़ा. राजधानी, संपूर्णक्रांति सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के विलंब परिचालन से इनमें सफर कर रहे हजारों यात्री बेहद परेशान रहे.
शाम की ट्रेन में पटना से टिकट कराये कई यात्रियों ने अपने टिकट रद्द भी कराये. बार-बार रिशिड्यूल की टाइमिंग बदले जाने से भी उनको परेशानी होती रही. शाम छह बजे से सात बजे के बीच तीनों ट्रेन का समय निर्धारित होने की वजह से बड़ी संख्या में बाहर से आये यात्री जंकशन पर पहुंच गये थे, लेकिन रिशिड्यूल की घोषणा के बाद उनकी पूरी रात ठंड में स्टेशन पर ही बितानी पड़ी.
12 घंटे देर से पहुंची संपूर्ण क्रांति, रिशिड्यूल
दिल्ली से पटना आने वाली संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस भी 12 घंटे विलंब से शाम 7:28 बजे पटना आयी. इसकी वजह से पटना से खुलने वाली यह ट्रेन रिशिड्यूल कर शुक्रवार की सुबह सात बजे खोलने की घोषणा की गयी. वहीं, मगध एक्सप्रेस भी दिन के 11:20 के बदले रात्रि 11:20 बजे पहुंची, जिससे दिल्ली जाने वाली मगध एक्सप्रेस को जंकशन से अगले सुबह 5:30 बजे रवाना किया गया.
इतना ही नहीं, श्रमजीवी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 11 घंटे 48 मिनट विलंब से शाम 6:53 बजे पहुंची. ब्रह्मपुत्रा मेल भी 10 घंटे, संघमित्रा एक्सप्रेस 4 घंटे 20 मिनट, मुंबई-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस 4 घंटे 50 मिनट विलंब से जंकशन पहुंची.
फ्लाइट स्थान लेट
इंडिगो 367 दिल्ली 1.60 घंटा
गो एयर 272 रांची 20 मिनट
एयर इंडिया 410 दिल्ली 43 मिनट
जेट एयरवेज 728 दिल्ली 54 मिनट
इंडिगो 191 दिल्ली 96 मिनट
कोहरे से कुछ फ्लाइटें लेट हो रही हैं, पर यात्रियों की सुविधा के लिए एसएमएस के माध्यम से विमान देर होने की सूचना दी जा रही है.
राजेंद्र सिंह लाहौरिया, निदेशक, एयरपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें