35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सृजन घोटाले के दो मामलों में आरोपपत्र हुआ दाखिल

पटना : अरबों रुपये के सृजन घोटाला में सीबीआइ ने अपना अनुसंधान जारी रखते हुए दो मामलों में आरोप पत्र दाखिल किया. दोनों आरोप पत्र में सृजन की प्रबंधक सरिता झा, भागलपुर बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक नवीन कुमार साहा व सृजन की संयोजक स्व. मनोरमा देवी को अभियुक्त बनाते हुए भादवि व पीसी एक्ट […]

पटना : अरबों रुपये के सृजन घोटाला में सीबीआइ ने अपना अनुसंधान जारी रखते हुए दो मामलों में आरोप पत्र दाखिल किया. दोनों आरोप पत्र में सृजन की प्रबंधक सरिता झा, भागलपुर बैंक ऑफ बड़ौदा के प्रबंधक नवीन कुमार साहा व सृजन की संयोजक स्व. मनोरमा देवी को अभियुक्त बनाते हुए भादवि व पीसी एक्ट की विभिन्न धाराओं में आरोप पत्र दाखिल किया है.

सीबीआइ ने अब तक विशेष अदालत में दाखिल 21 आरोप पत्रों में लगभग 150 व्यक्तियों को मुदालय बनाया है. मामले में लगभग दो दर्जन लोग न्यायिक हिरासत में हैं और विशेष अदालत से मामले के किसी भी अभियुक्त को जमानत नहीं मिली है.
अभी तक दाखिल किये गये आरोप पत्र से यह निकल कर आया है कि सृजन संस्थान के कर्मियों के सहयोग से बैंक ऑफ बड़ौदा व इंडियन बैंक के पदाधिकारी एवं कर्मी अपने पद का भ्रष्ट दुरुपयोग करते हुए भागलपुर नजारत के कर्मियों की मिली भगत से सरकारी राशि का विकास के नाम पर गबन कर रुपयों का बदंरबांट किया. मामले में सीबीआइ ने भागलपुर के तत्कालीन जिलाधिकारी को भी संदेह के घेरे में लेते हुए आरोप पत्र दाखिल किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें