27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहटा-औरंगाबाद नयी रेल लाइन को मिले 25 करोड़, रेलखंड का काम शीघ्र होगा शुरू

पटना : वर्षों से बिहटा और आसपास के लोग अनुग्रह नारायण रोड होते हुए बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन की मांग कर रहे हैं. लेकिन, रेलखंड को लेकर बजट में राशि का प्रावधान नहीं किया जा रहा था. इससे नयी रेल लाइन पर काम शुरू नहीं हो रहा था. लेकिन, शुक्रवार को पारित हुए अंतरिम बजट में […]

पटना : वर्षों से बिहटा और आसपास के लोग अनुग्रह नारायण रोड होते हुए बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन की मांग कर रहे हैं. लेकिन, रेलखंड को लेकर बजट में राशि का प्रावधान नहीं किया जा रहा था. इससे नयी रेल लाइन पर काम शुरू नहीं हो रहा था.
लेकिन, शुक्रवार को पारित हुए अंतरिम बजट में नयी रेल लाइन के निर्माण को लेकर 25 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं. दानापुर रेलमंडल प्रशासन ने बताया कि बिहटा-औरंगाबाद नयी रेल लाइन को लेकर राशि आवंटित की गयी है और एक से डेढ़ माह के भीतर काम शुरू कर दिया जायेगा. इसके अलावा बाकि राशि मुख्य बजट में मिलने की संभावना है, ताकि निर्माण कार्य निर्धारित समय से पूरा किया जा सके.
118.45 किमी लंबी है रेल लाइन
बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन की लंबाई 118.45 किलोमीटर है. इस नयी रेल लाइन का सर्वेक्षण कार्य पूर्व में पूरा किया जा चुका है. गौरतलब है कि बिहटा-औरंगाबाद रेल लाइन पर 15 स्टेशन होंगे. इसमें बिहटा, विक्रम, दुल्हिन बाजार, पालीगंज, बारा, अरवल, जयपुर, शमशेर नगर, दौंड नगर, अरंड, ओबरा, अनुग्रह नारायण रोड व भरथुली और औरंगाबाद आदि शामिल हैं. रेलमंडल के पीआरओ संजय प्रसाद ने बताया कि नयी रेल लाइन को लेकर राशि आवंटित हो गयी है और शीघ्र योजना पर काम शुरू कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें