31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जानिए मीसा भारती की कौन-कौन सी संपत्तियों को आयकर विभाग ने किया कुर्क

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ के बेनामी जमीन सौदों और कर अपवंचना मामले की जांच के क्रम में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी सांसद मीसा भारती की दो अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है. बेनामी संपत्ति लेनदेन कानून, 1988 के तहत अस्थायी आदेश के जरिये दिल्ली में एक […]

नयी दिल्ली : आयकर विभाग ने 1,000 करोड़ के बेनामी जमीन सौदों और कर अपवंचना मामले की जांच के क्रम में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी सांसद मीसा भारती की दो अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है. बेनामी संपत्ति लेनदेन कानून, 1988 के तहत अस्थायी आदेश के जरिये दिल्ली में एक मकान और एक प्लाॅट की कुर्की की है. यह कानून पिछले साल एक नवंबर से लागू है. उन्होंने कहा कि ये संपत्तियां बेनामी कब्जे में थीं.
विभाग ने पिछले माह की गयी छापेमारी के बाद यह कार्रवाई की है. कुर्क संपत्तियों के मूल्य का तत्काल पता नहीं चल पाया है. बेनामी संपत्ति में लाभार्थी वह व्यक्ति नहीं होता, जिसके नाम से संपत्ति खरीदी गयी है.अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में कुछ और संपत्तियों को कुर्क किया जा सकता है.
उन्होंने कहा कि वे इस मामले में मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से पूछताछ करना चाहते हैं. मीसा और उनके पति पूर्व में आयकर विभाग के समन पर पेश नहीं हुए थे. इस मामले में मीसा और अन्य लोगों से जुडे चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश कुमार अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने 22 मई को गिरफ्तार किया था. अधिकारियों ने कहा कि मीसा और कुमार को जारी समन इस मामले में जांच का हिस्सा है. विभाग उनका बयान दर्ज करना चाहता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें