35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांडू के विक्रमा रजक का शुरू हुआ इलाज

पांडू : पांडू के झरना खुर्द के विक्रमा रजक का इलाज शुरू हो गया है. पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने इस मामले में सिविल सर्जन को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उपायुक्त डॉ अग्रहरि के आदेश के आलोक में सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने गुरुवार को विक्रमा रजक को […]

पांडू : पांडू के झरना खुर्द के विक्रमा रजक का इलाज शुरू हो गया है. पलामू उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने इस मामले में सिविल सर्जन को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उपायुक्त डॉ अग्रहरि के आदेश के आलोक में सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने गुरुवार को विक्रमा रजक को उसके गांव से मेदिनीनगर लाने के लिए एंबुलेंस भेजा है. मालूम हो कि पांडू के झरना खुर्द के विक्रमा रजक की दोनों किडनी खराब हो चुकी है.

उसके मां-बाप किडनी देने के लिए तैयार है पर किडनी के प्रत्यारोपण में पांच लाख 42 हजार रुपये खर्च हो रहे हैं. जोकि विक्रमा रजक के पिता विंध्याचल रजक अपने बेटे के जिंदगी के लिए संघर्ष कर रहा है. विक्रमा रजक की स्थिति के बारे में 17 सितंबर को प्रभात खबर में विस्तार से खबर छपी थी. जिसमें विक्रमा ने राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मार्मिक अपील की थी. मुख्यमंत्री जी मुझे बचा लीजिए मैं जीना चाहता हूं. उसके बाद उसके इलाज के लिए प्रशासन ने सक्रियता के साथ काम शुरू किया है.

बताया गया कि गांव वाले चंदा कर उसका डायलेसिस कराते हैं. सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने बताया कि विक्रमा रजक का डायलेसिस मुफ्त में होगा. उसे खून भी चढ़ाया जायेगा. उसके किडनी प्रत्यारोपण की व्यवस्था की जायेगी. परंतु गुरदे का डोनेसन उसके परिवार वाले ही कर सकते हैं. विक्रमा रजक की स्थिति में अब सुधार होने की उम्मीद है. उसके मदद के लिए कई लोग भी आगे आ रहे हैं. घरवालों को यकीन है कि अब शायद कुछ हो और उसके बेटे की जान बच जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें