35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनाधिकृत कब्जा से मुक्त होगा सार्वजनिक चापाकल

मेदिनीनगर : उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अधिष्ठापित सार्वजनिक चापाकल को अनाधिकृत कब्जा से मुक्त करने का निर्देश शनिवार को जारी किया है. डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा कि विभिन्न प्रखंडों तथा पंचायतों के लोगों द्वारा लगातार यह शिकायत प्राप्त हो रही है कि कुछ लोगों द्वारा सरकारी चापाकल […]

मेदिनीनगर : उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को अधिष्ठापित सार्वजनिक चापाकल को अनाधिकृत कब्जा से मुक्त करने का निर्देश शनिवार को जारी किया है. डीसी डॉ अग्रहरि ने कहा कि विभिन्न प्रखंडों तथा पंचायतों के लोगों द्वारा लगातार यह शिकायत प्राप्त हो रही है कि कुछ लोगों द्वारा सरकारी चापाकल में समर्सिबल मोटर लगाकर अत्यधिक पानी का दोहन किया जा रहा है, जिसका कुप्रभाव सतही जल स्तर पर पड़ रहा है.

उच्च अधिकारियों के क्षेत्र भ्रमण में इन बातों की पुष्टि हो रही है तथा जन संवाद में भी ऐसे मामले ज्यादा आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सरकारी चापाकल को चहारदीवारी कर निजी उपयोग में ला रहे हैं, जो कि सरकारी मापदंड के विरुद्ध है. उपायुक्त ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वे अपने क्षेत्र में भ्रमण कर बातों को संज्ञान में रखें.

डीसी ने आम लोगों से यह अपील की है कि चापाकल को चहारदीवारी कर निजी उपयोग के मामले की शिकायत टोल फ्री नंबर 06562- 222 554 तथा व्हाट्सएप नंबर 8676873181 पर अथवा साक्ष्य सहित कार्यपालक अभियंता पेयजल व स्वच्छता प्रमंडल मेदिनीनगर के कार्यालय में उपलब्ध कराये. ताकि कार्रवाई की जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें