25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ड्राइजोन निमियां में जल संकट बरकरार, डीसी से मिलने पहुंचे लोग

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के सर्वाधिक ड्राइजोन इलाके में आने वाले निमिया में जल संकट बरकरार है. गुरुवार को भी इस इलाके में टैंकर से जलापूर्ति शुरू नहीं हुई. निमियां इलाका मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड संख्या तीन के परिधि में आता है. निमियां में जल संकट कोई नया नहीं है. पिछले दस वर्षों से इस […]

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के सर्वाधिक ड्राइजोन इलाके में आने वाले निमिया में जल संकट बरकरार है. गुरुवार को भी इस इलाके में टैंकर से जलापूर्ति शुरू नहीं हुई. निमियां इलाका मेदिनीनगर नगर निगम के वार्ड संख्या तीन के परिधि में आता है. निमियां में जल संकट कोई नया नहीं है. पिछले दस वर्षों से इस इलाके के लोग जल संकट झेल रहे हैं.
नया कुछ है तो यह है कि इस बार मई माह शुरू हो जाने के बाद भी इस इलाके के लोगों को पेयजल संकट से निजात दिलाने के लिए कोई ठोस पहल निगम प्रशासन द्वारा अभी तक नहीं की गयी है. बात अगर पिछली गर्मी की जाये तो अप्रैल से ही निगम द्वारा इस इलाके के लिए प्रतिदिन पांच ट्रिप टैंकर के साथ-साथ जिला प्रशासन की पहल पर सीएसआर के तहत हिंडाल्को द्वारा भी टैंकर से पानी की आपूर्ति की व्यवस्था की थी. लेकिन इस बार 9 मई तक न तो निगम ने टैंकर से जलापूर्ति की व्यवस्था करायी है और ना ही जिला प्रशासन ने ही इस बार कोई पहल की है.
गुरुवार को जल संकट से ग्रस्त लोग अपनी समस्या को लेकर उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि से मिलने आये थे. लेकिन उपायुक्त डॉ अग्रहरि से उनलोगों से मुलाकात नहीं हो सकी. बताया गया कि डीसी मुख्यालय से बाहर है. इस स्थिति में उनलोगों ने उपायुक्त के नाम आवेदन उनके कार्यालय में प्रेषित कर दिया.
इसके बाद पलामू के उपविकास आयुक्त बिंदु माधव सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा और अपनी पीड़ा बतायी. इस पर डीडीसी श्री सिंह ने कहा कि इस मामले की पूरी जानकारी उपायुक्त महोदय तक पहुंचा दी जायेगी. जल संकट से राहत मिले इसे लेकर उपायुक्त स्वयं गंभीर है.
निमियां की पेयजल समस्या को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जायेगा. पानी समस्या को लेकर डीसी से मिलने आये लोगों में शकुंतला देवी अवधेश मेहता, सुषमा देवी, अनिता देवी, बेबी देवी, सरिता देवी, शंकर भुईयां, सुनीता देवी, कृष्णा राम, अमरेश भुईयां, दिनेश महतो, सतीश मेहता, सुशील राज, राहुल, नंदू, चिंतामणी देवी, दीपक आदि का नाम शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें