26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जगुआर के जवान के घर माओवादियों ने की तालाबंदी

पलामू: नौडीहा थाना क्षेत्र की तरीडीह पंचायत के झरहा गांव में मंगलवार की रात राजेंद्र प्रजापति के घर में माओवादियों ने तालाबंदी कर दी. तालाबंदी के पूर्व माओवादियों ने घर के सभी सदस्यों को बाहर निकाला और ताला बंद कर दिया. बताया गया कि राजेंद्र प्रजापति का पुत्र उमेश प्रजापति जगुआर में नियुक्त है. उसकी […]

पलामू: नौडीहा थाना क्षेत्र की तरीडीह पंचायत के झरहा गांव में मंगलवार की रात राजेंद्र प्रजापति के घर में माओवादियों ने तालाबंदी कर दी. तालाबंदी के पूर्व माओवादियों ने घर के सभी सदस्यों को बाहर निकाला और ताला बंद कर दिया. बताया गया कि राजेंद्र प्रजापति का पुत्र उमेश प्रजापति जगुआर में नियुक्त है. उसकी पदस्थापना रांची में है. माओवादियों ने उसके घर को चिह्नित कर तालाबंदी की. कार्रवाई में शामिल माओवादियों का कहना था कि पुलिस माओवादियों की घर कुर्क कर रही है. रिश्तेदारों की भी संपत्ति जब्त की जा रही है. इसलिए माओवादी भी अब पुलिस कर्मियों के घर में तालाबंदी करेंगे. यदि इसके बाद भी पुलिस ने अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं लाया तो घर में आग लगाने सहित खेती पर भी प्रतिबंध लगा दिया जायेगा.
बताया गया कि मंगलवार की रात करीब दस बजे 10-15 की संख्या में माओवादी राजेंद्र प्रजापति के घर आ धमके. सभी माओवादी वर्दी पहने हुए थे और हथियार से लैस थे. उन लोगों ने सबसे पहले परिवार के सदस्यों को घर से बाहर निकाला और उसके बाद ताला लगा दिया. बुधवार की सुबह नौडीहा पुलिस को इसकी सूचना मिली. सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी दयानंद साह झरहा गांव गये. उन्होंने ताला तोड़ा और जगुआर के जवान के परिजनों को हर संभव सुरक्षा उपलब्ध कराने का भरोसा दिया.

जानकारी के अनुसार माओवादियों ने तालाबंदी के बाद पोस्टर भी छोड़ा था जिसे पुलिस ने जब्त किया है. थाना प्रभारी श्री साह ने कहा कि माओवादियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. इसी से माओवादी पूरी तरह से कमजोर हो गये हैं. इसलिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस सुरक्षा का माहौल तैयार करने में सक्रियता के साथ जुटी है.
कमजोर हुए हैं माओवादी : एसपी
नौडीहा के झरहा में माओवादियों का दस्ता नहीं, बल्कि चार-पांच माओवादियों का समूह पहुंचा था. चूंकि नौडीहा इलाके में पुलिस ने माओवादियों की चौतरफा घेराबंदी की है. इसलिए माओवादी इस इलाके में अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे है. क्योंकि नौडीहा इलाके में कुकहु, डगरा आदि इलाके में पिकेट की स्थापना और इस इलाकों को फोकस कर निरंतर ऑपरेशन चल रहा है. इसलिए माओवादियों का दस्ता इलाके में सक्रिय नहीं है. चार-पांच माओवादियों के झरहा गांव में पहुंचने की सूचना पुलिस को भी मिली है. इस आधार पर पुलिस के स्तर से कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. पलामू के पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने बताया कि इस मामले को लेकर पुलिस पूरी तरह से गंभीर है. मामले की जांच की गयी है. लगातार ऑपरेशन चलने के कारण माओवादी इलाके में कमजोर पड़े है. नौडीहा के चेतमा और हुलसी में भी पुलिस पिकेट की स्थापना का प्रस्ताव है ताकि वह इलाका पूरी तरह से सेफ जोन हो सके. इस दिशा में प्रयास चल रहा है. सुरक्षा के साथ विकास का माहौल भी तैयार हो रहा है. डगरा व सईडीह मार्ग पर पुल का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें