Advertisement

pakur

  • Nov 19 2019 7:50AM
Advertisement

पाकुड़ में 65 फीसदी बांग्लादेशी पूरे देश में एनआरसी लागू हो : डॉ निशिकांत दुबे

पाकुड़ में 65 फीसदी बांग्लादेशी पूरे देश में एनआरसी लागू हो : डॉ निशिकांत दुबे

लोकसभा में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने रखी मांग

देवघर : सोमवार को लोकसभा सत्र के दौरान गोड्डा से भाजपा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने पूरे देश में एनआरसी लागू करने की मांग रखी. डॉ दुबे ने कहा कि झारखंड गठन होने के बाद पाकुड़ में अल्पसंख्यकों की संख्या 35 से 36 फीसदी तक थी, लेकिन वर्तमान में अल्पसंख्यकों की संख्या बढ़कर 65 फीसदी हो गयी है. ये किसी सेक्यूलरिज्म का सवाल नहीं है. डॉ दुबे ने सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में पूरे देश में एनआरसी लागू करने की बात कही है. पूरे देश में एनआरसी लागू होनी चाहिए

देवघर, जरमुंडी व महगामा में केंद्रीय विद्यालय खुले  

लोकसभा में सोमवार को गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने संताल परगना में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए देवघर, जरमुंडी व महगामा में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग रखी. डॉ दुबे ने कहा कि केंद्र सरकार को विशेष एजुकेशन सिस्टम विकसित करना चाहिए, जिससे रोजगार मिल सके. केंद्र सरकार देवघर, जरमुंडी व महगामा में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना करे, जिससे यहां के बच्चे पढ़ सके.

टूरिज्म सर्किट पर विचार का मिला आश्वासन 

सदन में सांसद डॉ दुबे ने कहा कि झारखंड व अंग प्रदेश टूरिज्म रिसर्च का बड़ा विषय है. देवघर, पारसनाथ, त्रिकुट , तारापीठ, मंदरा पर्वत, बटेश्वर स्थान, विक्रमशीला, चंपापुरी समेत 19 करोड़ वर्ष पुराना फॉसिल्स इस इलाके में है. इन पर्यटन स्थलों को जोड़कर टूरिज्म सर्किट बनाने की मांग वर्षों हो रही है, जिससे झारखंड का टूरिज्म बुुस्टअप होगा. लोगों को अधिक रोजगार मिलेगा. पर्यटन व सांस्कृतिक मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने डॉ दुबे की मांग को सही बताते हुए कहा कि झारखंड प्राकृतिक व ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण है. टूरिज्म सर्किट जैसे प्रस्ताव पर निश्चित रूप से विचार किया जायेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement